Breaking News

IPL 11 : मुंबई के जीत का खाता खुला

अभी तक के IPL 11 के सफर में लगातार हार झेलने के बाद फ़िलहाल मुंबई के जीत का क्रम कल से शुरू हुआ। कल हुए 14वें मैच में कप्तान रोहित शर्मा के शानदार बल्लेबाज़ी के बदौलत मुंबई ने रॉयल चैलेंजर बैंगलोर पर शानदार जीत दर्ज़ की।

IPL 11 : लगातार शुरूआती झटकों के बाद रोहित ने संभाली पारी

मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2018 के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 46 रन से हराकर इस सीजन की पहली जीत दर्ज की।
मुंबई इंडियंस ने मैन ऑफ़ द मैच रोहित शर्मा की 94 रनों की शानदार कप्तानी पारी की बदौलत 213/5 का विशाल स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में विराट कोहली के बेहतरीन 92 रनों के बावजूद आरसीबी 167/8 का स्कोर ही बना सकी।

RCB ने टॉस जीत कर चुनी गेंदबाज़ी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही।

  • उमेश यादव ने मैच की पहली दो गेंदों पर ही दो विकेट ले लिए और सूर्यकुमार यादव एवं इशान किशन खाता खोले बिना आउट हो गए।
  • इसके बाद एविन लेविस ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ तीसरे विकेट के लिए 108 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाकर टीम को संभाला।
  • लेविस ने 42 गेंद में 65 रन बनाये, जिसमें 5 छक्के शामिल थे।
  • लेविस के आउट होने के बाद क्रुणाल पांड्या (15) और किरोन पोलार्ड (5) जल्दी आउट हो गए, लेकिन अभी तक खामोश चल रहे रोहित शर्मा ने 50 गेंदों में 10 चौके और 5 छक्कों की मदद से 94 रनों की जबरदस्त पारी खेलकर टीम को 200 के पार पहुंचा दिया।
  • हार्दिक पांड्या ने अंत में 5 गेंदों में 17 रन की धुआंधार पारी खेली और मुंबई इंडियंस का स्कोर 213/5 कर दिया।
  • आरसीबी की तरफ से उमेश यादव और ब्रेंडन मैकलम की जगह टीम में शामिल किये गये कोरी एंडरसन ने दो-दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट लिया।
विराट की लम्बी पारी भी बचा न सकी मैच

RCB के तरफ से विराट कोहली और क्विंटन डी कॉक (19) ने पहले विकेट के लिए 40 रनों की तेज़ साझेदारी निभाई थी, लेकिन उसके बाद आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई और 12वें ओवर में स्कोर 86/5 हो चुका था।

  • मंदीप सिंह (16), एबी डीविलियर्स (1), कोरी एंडरसन (0) और वॉशिंगटन सुन्दर (7) RCB की तरफ कुछ खास न कर सके।
  • मैच के शुरुआत से ही कोहली एक छोर पर टिके थे और 14वें ओवर में आरसीबी ने अपने 100 रन पूरे किये, लेकिन उसी ओवर में सरफ़राज़ खान भी सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए।
  • आरसीबी का १४वें ओवर के बाद स्कोर 108/6 था और यहाँ आरसीबी की हार निश्चित हो चुकी थी।
  • विराट कोहली ने 62 गेंदों में 92 रनों की बढ़िया नाबाद पारी खेली, लेकिन आरसीबी की टीम 20 ओवर में सिर्फ 167 रन ही बना सकी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।
  • मुंबई इंडियंस की तरफ से क्रुणाल पांड्या ने तीन, जसप्रीत बुमराह और मिचेल मैक्लेनेघन ने दो-दो और मयंक मार्कंडेय ने एक विकेट लिया।

विराट कोहली (4619) कल की पारी के दौरान आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए और उन्होंने सुरेश रैना (4556 रन) का रिकॉर्ड तोड़ा।

Loading...

टीमें –

मुंबई इंडियंस : इविन लुईस, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), किरोन पोलार्ड, कृणाल पांड्‍या, हार्दिक पांड्‍या, मयंक मार्कंडे, मिचेल मैक्लेनाघन, मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह।

आरसीबी : क्विंटन डी कॉक, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, मनदीप सिंह, सरफराज खान, कोरी एंडरसन, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस वोक्स, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

वेस्टइंडीज के इस तेज गेंदबाज ने अंतिम टी20 मैच में कोहली को दिया करारा जवाब

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरे और अंतिम ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *