Breaking News

नमो भारत ट्रेन, नए भारत के नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही

नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के कार्य करने का अपना विशिष्ट अंदाज है. वह संकल्प को सिद्ध करते हैं. जिन योजनाओं का शिलान्यास करते हैं, उनका उद्घाटन करते हैं. ऐसी योजनाओं की सूची लम्बी हैं. इतना ही नहीं पिछली सरकारों ने जिन योजनाओं को शिलान्यास करके अधर में छोड़ दिया था,उन्हें भी पूरा किया गया.

नमो भारत ट्रेन, नए भारत के नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही

उनका उद्घाटन किया गया. शिलान्यास और उद्घाटन का प्रसंग नमो ट्रेन उद्घाटन कार्यक्रम में भी उठा. प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने साहिबाबाद में दिल्ली गाजियाबाद मेरठ रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम कॉरिडोर के प्राथमिक खंड का उद्घाटन और देश की पहली नमो भारत ट्रेन का शुभारंभ किया. देश ने वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित हो रहा है.

नमो भारत ट्रेन नए भारत के नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही

नरेंद्र मोदी ने कहा हम जिस प्रोजेक्‍ट की आधारशिला रखते हैं, उसका उद्घाटन भी करते हैं. करीब चार वर्ष पहले नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रीजनल कॉरिडोर प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी थी.

👉अब एनटीए नहीं कराएगा जेईई मेन एग्जाम! इस नए बोर्ड को दी गई ये जिम्मेदारी

नमो भारत ट्रेन, नए भारत के नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही

👉ओमान के अर्थव्यवस्था मंत्री से मिले मुरलीधरन, मस्कट में भारतीय समुदाय को किया संबोधित

मोदी ने कहा कि एक से डेढ़ साल बाद मेरठ खंड का उद्घाटन भी हम ही करेंगे.उस समय भी मैं आपकी सेवा में मौजूद रहूंगा.मैंने तो बचपन रेलवे प्लेटफार्म पर बिताया है और आज रेलवे का ये नया रूप मुझे सबसे ज्यादा आनंदित करता है.

नमो भारत ट्रेन नए भारत के नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही

नवरात्र में देश की पहली नमो भारत ट्रेन को भी मां कात्यायनी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है. इस नई ट्रेन में ड्राइवर से लेकर सभी कर्मचारी महिलाएं हैं. ये भारत की नारीशक्ति के बढ़ते कदम का प्रतीक है. नमो भारत ट्रेन में आधुनिकता भी है, गति भी है. ये नमो भारत ट्रेन, नए भारत के नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही है. भारत का विकास, राज्यों के विकास से ही संभव है. प्रधानमन्त्री ने आज ही बेंगलुरु में मेट्रो की लाइनों को भी देश को समर्पित किया.

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...