Breaking News

सीएमएस छात्रों को नेशनल ‘कम्प्यूडॉन जूनियर चैम्पियनशिप’ का खिताब

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, स्टेशन रोड कैम्पस के दो छात्रों ने कम्प्यूटर प्रतियोगिता ‘कम्प्यूडॉन जूनियर चैम्पियनशिप’ में अखिल भारतीय स्तर पर गोल्ड व ब्रांज मेडल जीतकर लखनऊ का गौरव पूरे देश में बढ़ाया है। सीएमएस स्टेशन रोड कैम्पस के कक्षा-7 के छात्र अंशुमन प्रकाश ने ऑल इण्डिया प्रथम रैंक अर्जित कर प्रतियोगिता का गोल्ड मेडल अपने नाम किया है और इण्डिया चैम्पियन होने का गौरव प्राप्त किया है तो वहीं दूसरी ओर कक्षा-6 के छात्र उद्भव तिवारी ने राष्ट्रीय स्तर पर कांस्य पदक अर्जित कर अपने मेधात्व व कम्प्यूटर ज्ञान का परचम फहराया है।

साइबर लर्निंग इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड के तत्वावधान में आयोजित यह प्रतियोगिता माइक्रोसाफ्ट डिजिटल लिट्रेसी स्टैण्डर्ड 4.0 पर आधारित थी, जिसमें देश भर के प्रतिष्ठित विद्यालयों के हजारों छात्रों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के फाइनल राउण्ड में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सीएमएस स्टेशन रोड कैम्पस के इन होनहार छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड व कांस्य मेडल अर्जित कर सिद्ध कर दिया है कि आगे चलकर ये मेधावी छात्र अपने ज्ञान व मेधात्व के दम पर भारत का गौरव पूरे विश्व में बढ़ायेंगे।

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने सीएमएस के इन होनहार छात्रों को आशीर्वाद देते हुए उनके अत्यन्त उज्जवल भविष्य की कामना की है। उक्त जानकारी सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि श्री शर्मा ने बताया कि वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए सीएमएस अपने छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास कर रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलेज की फ्रेशर्स पार्टी में मानसी साहू बनीं मिस खुन खुन जी

लखनऊ। आज प्राचार्या प्रो अंशु केडिया के निर्देशन में खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज ...