Breaking News

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की नगर कार्यकारिणी गठित

वाराणसी। कबीर चौरा स्थित यूआरसी पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ वाराणसी के बैनर तले नगरक्षेत्र के विभिन्न परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की एक बैठक आयोजित हुई, जिसमें नगरक्षेत्र में शिक्षकों के समस्याओं पर चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शशांक कुमार पाण्डेय “शेखर” ने एवं संचालन जिला महामंत्री आनंद कुमार सिंह ने तथा धन्यवाद ज्ञापन जिला उपाध्यक्ष ज्योति प्रकाश ने व कार्यक्रम का संयोजन तपन पांडेय ने किया।

बैठक में शिक्षकों से प्रत्यक्ष चर्चा करने पर जानकारी मिली की पूरे जिले के जो काम जिला बेसिक शिक्षाधिकारी के माध्यम से बिना किसी समस्या के हल हो रहे हैं, उन्हीं कामों को नगरक्षेत्र में कराने में नगर में लगातार समस्या पैदा होती है। जिसको दूर करने के लिए राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ वाराणसी के बैनर तले नगरक्षेत्र की कार्यकारिणी बनाने की आवश्यकता है।

बैठक में उपस्थित जिला कमेटी की सहमति के बाद कार्यक्रम में उपस्थित नगरक्षेत्र के शिक्षकों ने आपसी सहमति से नगरक्षेत्र की कार्यकारिणी का चुनाव किया जिसमें तपन पाण्डेय को संरक्षक, अनुराधा सिंह को अध्यक्ष,संजय पाठक को कार्यकारी अध्यक्ष, चंद्रमोहन यादव को महामंत्री, सुनील कुमार सिंह को कोषाध्यक्ष,रीता यादव को संयुक्त महामंत्री,सुमन पांडेय को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, संतोष पाण्डेय को मीडिया प्रभारी, किरण शर्मा को प्रचार मंत्री,मनोज पाठक को संयुक्त मंत्री वहीं शैलेन्द्र कुमार, राजीव कुमार सिंह, मधु सिंह, भइयालाल व अंजना त्रिपाठी को उपाध्यक्ष बनाया गया तथा अनूपलाल यादव, रहमत अली व अलका को नगर मंत्री बनाया गया।

कार्यक्रम में महिला विंग की जिलाध्यक्ष डा. रमा रुखैयार, जिला महामंत्री आनंद कुमार सिंह, जिलामंत्री राजन सिंह, जिला कोषाध्यक्ष दिनेश चंद, जिलामंत्री प्रतिमा सिंह, सुधारानी, जिला संयुक्त मंत्री रितु ओबराय, गीता गुप्ता, जिला प्रचार मंत्री अनिल तिवारी के साथ संजय बिष्ट, अनिल सिंह, कमलेश पांडेय, रेखा अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में शिक्षक उपस्थित थे।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

जिले के कटघर थाने में नए कानून के तहत पहला केस, पति के खिलाफ मारपीट का मामला हुआ दर्ज

नए कानून के तहत मुरादाबाद के कटघर थाने में सोमवार को पहला केस दर्ज किया ...