Breaking News

बालिका विद्यालय में राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस का आयोजन

लखनऊ। विद्यार्थी परिषद, लखनऊ पश्चिम जिले द्वारा राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के अवसर पर बालिका विद्यालय इंटर कॉलेज, मोती नगर में संगोष्ठी एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

👉🏼केटीआर ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- संविधान की रक्षा के लिए ऑस्कर स्तर का कर रहे अभिनय

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती और स्वामी विवेकानंद के चित्रों पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया। तत्पश्चात राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य ऋषभ गुप्ता, जिला प्रमुख डॉ प्रवीण मिश्रा, राष्ट्रीय सहसंयोजक कला मंच अभिनवदीप को बैज और अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया गया।

बालिका विद्यालय में राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस का आयोजन

प्रवासी कार्यकर्ता राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य ऋषभ गुप्ता ने 76वें स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को मां भारती की सेवा में समर्पित विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन होने का गौरव प्राप्त है। आनंदमयी एवं सार्थक जीवन हेतु परिषद ने परिसर चलो अभियान का भी शुभारंभ किया है।

बालिका विद्यालय में राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस का आयोजन

छात्रशक्ति से राष्ट्र शक्ति की ओर ले जाने का काम विद्यार्थी परिषद का है। इस अवसर पर राष्ट्रीय कला मंच के सहसंयोजक अभिनवदीप, जिला प्रमुख डॉक्टर प्रवीण मिश्रा एवं बालिका विद्यालय की प्राचार्य डॉ लीना मिश्र ने अपने विचार व्यक्त किए। आचार्य प्रवीण मिश्र ने कहा कि युवा शक्ति का सकारात्मक उपयोग देश और समाज के उन्नयन में करने हेतु 75 वर्षों से यह संगठन छात्रों को संस्कारित कर रहा है।

बालिका विद्यालय में राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस का आयोजन

प्रधानाचार्य डॉ लीना मिश्र ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि युवाओं में अपार ऊर्जा और रचनात्मकता होती है जिसको व्यक्तिगत और संगठित दोनों तरह से राष्ट्र के चहुंतरफा विकास की ओर उन्मुख किया जाना चाहिए और यह भी ध्यान रखना चाहिए कि युवा शक्ति अपने पारिवारिक, नैतिक और सामाजिक मूल्यों से कटे नहीं। हमें प्रसन्नता है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इसके लिए प्रतिबद्ध है।

बालिका विद्यालय में राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस का आयोजन

कार्यक्रम का संचालन जिला संयोजक अनुराग मिश्रा ने किया। चित्रकला प्रतियोगिता में विजयी छात्राओं अदीबा, शालिनी पाल, मुस्कान कन्नौजिया, रिया चंद्रा और हर्षिता मिश्रा को मेडल और सर्टिफिकेट प्रदान किए गए तथा सभी प्रतिभागी छात्राओं को सर्टिफिकेट दिए गए। छात्राओं ने ऋचा अवस्थी और मंजुला यादव के निर्देशन में इस चित्रकला प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में पूनम यादव, ऋचा अवस्थी, मंजुला यादव, मीनाक्षी गौतम और रितु सिंह उपस्थित थीं।

About Samar Saleel

Check Also

‘बैड न्यूज़’ फिल्म का प्रमोशन करने स्टारकास्ट पहुंची राजधानी

लखनऊ। धर्मा प्रोडक्शंस और लियो मीडिया कलेक्टिव के सहयोग से अमेज़ॅन प्राइम द्वारा प्रस्तुत, कॉमेडी-ड्रामा ...