Breaking News

गणतंत्र दिवस के दिन काला दिवस मनाने का आह्वान करने वाले नक्सलियों ने यहाँ मचाई तबाही

ओडिशा में गणतंत्र दिवस के दिन विकास कार्य रोकने और काला दिवस मनाने का आह्वान करने वाले नक्सलियों से ग्रामीण भिड़ गए. ग्रामीणों ने दो नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया, जबकि एक घायल हो गया. शनिवार की देर रात हुई इस घटना के बाद रविवार की रात नक्सलियों ने गांव में घुसकर दर्जन भर मकान फूंक दिए.

जोदंबा गांव में हुई इस घटना के बाद डरे-सहमे ग्रामीणों ने गांव खाली कर दिया है. ग्रामीणों ने नजदीकी पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के शिविरों में शरण ली है. बताया जाता है कि शनिवार की देर रात आंध्र प्रदेश की सीमा से सटे ओडिशा के मलकानगिरी जिले के जंटुराई गांव में पहुंचे और गणतंत्र दिवस नहीं मनाने के लिए कहा.

नक्सलियों ने सड़क निर्माण और इलाके में कराए जा रहे अन्य विकास कार्य भी रोकने का फरमान सुना दिया. इलाके में विकास कार्यों में बाधा उत्पन्न किए जाने को लेकर ग्रामीण पहले से ही खफा थे. ग्रामीणों ने नक्सलियों के इस फरमान का विरोध कर दिया. ग्रामीणों की ओर से हुए विरोध से भड़के नक्सलियों ने फायरिंग कर दी.

नक्सलियों की ओर से हुई फायरिंग से ग्रामीण भड़क गए और तीर-धनुष और पत्थर से सशस्त्र नक्सलियों पर हमला बोल दिया. ग्रामीणों के हमले में एक वांछित समेत दो नक्सली मारे गए थे, जबकि चार लाख का इनामी एक नक्सली गंभीर रूप से घायल हो गया था. नक्सलियों के ग्रामीणों का घर फूंकने को जंटुराई की घटना के जवाब में की गई कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है.

About News Room lko

Check Also

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

• स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की समीक्षा • ग्रीष्मकालीन भीड़ की व्यवस्थाओं पर बल • ...