Breaking News

उत्तर प्रदेश: बैकुंठ धाम के सामने हुई घटना महिला समेत दो लोग लापता, सीएम योगी ने दिए ये निर्देश

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में मंगलवार देर रात गोमती नदी में एक कार गिर गई। हादसे के बाद बचाव कर्मियों ने कार में सवार दो लोगों को बचा लिया है। जबकि एक महिला समेत दो लोग अभी भी लापता है। उनकी तलाश में गोताखोरों को लगाया गया है। कार में एक पालतू कुत्ता भी थी, जिसकी मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक घटना लखनऊ के बैकुंठ धाम रिवरफ्रंट के सामने महानगर थाना क्षेत्र के पास हुई। बताया गया है कि विकास नगर की ओर जा रही कार अचानक अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी। आसपास के लोगों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। सूचना पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) और SDRF के कर्मियों के साथ पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया गया।

शाहरुख ने किया भगवा रंग का अपमान, अयोध्या के संत ने दी जिंदा जलाने की धमकी

घटना के बाद लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार और स्पेशल सीपी भी मौके पर पहुंचे। जिले के अधिकारियों ने बताया कि कार में सवार चार लोगों में से दो को बचा लिया गया, जबकि अन्य दो लापता हैं। उनकी तलाश की जा रही है।जिलाधिकारी ने बताया कि बचाए गए दो लोगों की पहचान दुष्यंत और अभिषेक के रूप में हुई है, जबकि दो लापता व्यक्ति राहुल और मीना हैं। चारों गोमती नगर में ब्यूटी पार्लर चलाते थे।

नदी में गिरी कार को रेस्क्यू टीम ने निकाल लिया। अधिकारियों ने बताया कि कार में चार व्यक्तियों के अलावा एक पालतू कुत्ता भी था। हादसे में कुत्ते की भी मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है और संबंधित अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए। उन्होंने युद्धस्तर पर बचाव अभियान चलाने और बचाए गए लोगों का उचित इलाज सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

About News Room lko

Check Also

राजनाथ सिंह के नामांकन से पहले लखनऊ में हुआ विशाल रोड शो, ओपी श्रीवास्तव के समर्थकों सहित उमड़ा जनसैलाब

• लखनऊ लोकसभा सीट और लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव के शंखनाद से विपक्ष ...