Breaking News

‘लोकसभा चुनाव से पहले टूट जाएगा एनडीए’, कर्नाटक के डिप्टी सीएम का दावा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए में टूट होगी। दरअसल शिवकुमार से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के हालिया बयान को लेकर सवाल किया गया था, जिसमें ठाकुर ने कहा था कि विपक्षी दलों के पास कोई साझा विचारधारा नहीं है। कोई इंडिया गठबंधन नहीं है। इस पर जवाब देते हुए कहा कि डीके शिवकुमार ने कहा कि ‘लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए में ही टूट होगी।’ हालांकि डीके शिवकुमार ने इससे ज्यादा कुछ नहीं कहा।

अनुराग ठाकुर के बयान पर दी थी प्रतिक्रिया
बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल एक गठबंधन बनाकर भाजपा को चुनौती देने की तैयारी कर रहे हैं। इस पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ‘कहां है गठबंधन? वे पंजाब में जूझ रहे हैं और अन्य राज्यों में भी जूझ रहे हैं। वह एक सुर में बात नहीं कर सकते। विपक्षी गठबंधन भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे लोगों का गुट है। इनकी कोई साझा विचारधारा या साझा कार्यक्रम नहीं है। कोई इंडिया गठबंधन नहीं है।’

विपक्षी गठबंधन की एकता ही सवालों के घेरे में
विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) के घटक दलों की कई बैठकें हो चुकी हैं लेकिन सीट बंटवारे की बात तो छोड़िए अभी तक विपक्षी गठबंधन संयोजक का नाम तय नहीं कर पाया है। पीएम पद को लेकर भी कुछ तय नहीं है। गठबंधन की बैठक में जिस तरह से विपक्षी नेताओं के बीच मतभेद की खबरें आ रही हैं, उन्हें देखते हुए विपक्षी गठबंधन की एकता ही सवालों के घेरे में है।

About News Desk (P)

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...