Breaking News

‘INDIA में कांग्रेस अहम, सीट बंटवारे पर बनेगी बात’; प्रियंका की भूमिका पर जयराम रमेश ने कही यह बात

28 विपक्षी पार्टियों के गठबंधन- INDIA में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, सभी दलों के बीच खुले मन से चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियां सीट बंटवारे पर आगे भी बात करती रहेंगी। उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रियंका गांधी की भूमिका पर भी बातें की। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी एआईसीसी की महासचिव हैं और हमारी पार्टी में उनकी प्रमुख भूमिका रही है।

चुनाव में किस भूमिका में होंगी प्रियंका?
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी कांग्रेस में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के प्रभारी पद से मुक्त किए जाने पर कांग्रेस पार्टी के संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, राजस्थान और मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका की भूमिका अहम रही है। उन्हें पूरा यकीन है कि आने वाले समय में भी उनकी यही भूमिका होगी।

INDIA गठबंधन में कांग्रेस की भूमिका क्या?
कांग्रेस महासचिव जयराम ने कहा, 28 दिसंबर को नागपुर में ‘हैं तैयार हम’ नाम से एक मेगा रैली होगी। रैली के दौरान कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2024 का शंखनाद करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद राहुल गांधी ने साफ कहा कि कांग्रेस सीटों के बंटवारे के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, कांग्रेस चाहती है कि इंडिया गठबंधन एकजुट और मजबूत। कांग्रेस जीत के लिए हर संभव कोशिश करेगी।

खरगे और राज्यसभा के सभापति की मुलाकात पर बयान
सभापति जगदीप धनखड़ के पत्र की अनदेखी को लेकर रमेश ने कहा, राज्यसभा के सभापति ने 2-3 पत्र लिखे हैं। मल्लिकार्जुन खरगे ने इसका जवाब भी दिया है। वह दिल्ली से बाहर हैं। खरगे अगले 2-3 दिनों के भीतर सभापति से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की लड़ाई सभापति के खिलाफ नहीं बल्कि सत्ताधारी दल के खिलाफ है।

संसद की सुरक्षा में चूक पर बयान दें पीएम
उन्होंने कहा कि सभापति संवैधानिक प्राधिकारी हैं और हम उनका पूरा सम्मान करते हैं। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ‘हम बस यही मांग करते हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी संसद की सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर बयान दें।’

About News Desk (P)

Check Also

दाल बाटी बनाते समय रखें इन बातों का ध्यान, खाकर हर कोई चाटता रह जाएगा उंगलियां

जब भी राजस्थान का नाम जहन में आता है तो वहां के कल्चर, रहन-सहन, खान ...