चिकित्साक की लापरवाही से नवजात की मौत, नर्सिंग होम सील

यूपी/औरैया। जनपद के कस्बा अछल्दा के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में डिलीवरी के दौरान नवजात की मौत पर पीड़ितों द्वारा चिकित्साकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा, जिसके बाद एसडीएम व सीएमओ ने मौके पर पहुंच कर अस्पताल को सील कर दिया।

जानकारी के मुताबिक अछल्दा क्षेत्र के गांव भैंसौल निवासी लक्ष्मी देवी की डिलीवरी हेतु परिजनों ने मंगलवार को कस्बा अछ्ल्दा के हरी गंज बाजार में संचालित हो रहे आशा देवी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। तभी बीती रात्रि डिलीवरी के बाद नवजात बच्चे की मौत हो गई, जिस पर महिला के परिजनों द्वारा अस्पताल के चिकित्सा कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटे जाने के साथ इसकी शिकायत पुलिस से की गई।

 

Loading...

पुलिस के पहुंचने के पहले ही नर्सिंग होम संचालक अस्पताल के चिकित्सा कर्मियों समेत मौके से गायब हो गया। बाद में बुधवार को उप जिलाधिकारी बिधूना राशिद अली, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अर्चना श्रीवास्तव, अछल्दा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ सिद्धार्थ वर्मा नर्सिंग होम पहुंचे और रजिस्ट्रेशन समेत वैधता के संबंध में जांच पड़ताल का प्रयास किया लेकिन नर्सिंग होम संचालक के मौजूद न मिलने से सही जानकारी नहीं मिल सकी जिस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा उक्त नर्सिंग होम को सील करा दिया गया। हालांकि इस संबंध में मीडिया कर्मियों से फोन पर संबंधित नर्सिंग होम संचालक द्वारा नर्सिंग होम संचालन के लिए रजिस्ट्रेशन आदि सभी वैधता पूरी होने की बात कही गई है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

देर रात जागकर वेब सीरीज देखने की लत से युवक ने ऐसे बचाई 75 जानें, हो रही तारीफ

ज्यादातर मां-बाप अपने बच्चों के देर रात जागकर फोन चलाने की वजह से काफी दुखी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *