Breaking News

सीएम योगी ने रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी, देखी मंदिर निर्माण की प्रगति

अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शनिवार रामनगरी अयोध्या दौरे पर हैं। शनिवार दोपहर लगभग 11 बजे सीएम का हेलीकॉप्टर राम कथा पार्क हेलीपैड पर उतरा।सीएम ने सबसे पहले राममंदिर आंदोलन के नायक रहे रामचंद्र दास परमहंस की समाधि पर पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की।

👉सीएम योगी और सुपरस्टार रजनीकांत एक साथ देखेंगे फिल्म जेलर

इसके बाद रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई और फिर राममंदिर निर्माण की प्रगति देखी। इस मौके पर उनके साथ श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय भी मौजूद रहे। सीएम यहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

सीएम योगी ने रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी, देखी मंदिर निर्माण की प्रगति

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दिगंबर अखाड़ा से गहरा जुड़ाव है।गोरक्षपीठ की तीन पीढ़ियों का दिगंबर अखाड़े से जुड़ाव रहा है। सीएम योगी के गुरु अवैद्यनाथ और परमहंस की काफी घनिष्ठता थी। सीएम भी अपनी पीढ़ी की परंपरा का निर्वहन कर रहे हैं। दिगंबर अखाड़ा राममंदिर आंदोलन का प्रधान केंद्र भी रहा है।

👉गौवंशों को बचाने और सामाजिक कुरीतियों से जूझने वाले नामधारी सिक्खों की शहादत

राममंदिर आंदोलन की पहली बैठक दिगंबर अखाड़े में हुई थी।उसमें राममंदिर निर्माण के लिए एक समिति का भी गठन किया गया, जिसके अध्यक्ष महंत अवैद्यनाथ बनाए गए थे। महंत अवेद्यनाथ सीएम योगी के गुरु रहे। 1989 में महंत रामचंद्र दास परमहंस को रामजन्म भूमि न्यास का पहला अध्यक्ष चुना गया। इसके बाद ही मंदिर आंदोलन को नई दिशा मिली।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...