Breaking News

नेटफ्लिक्स इंडिया ने ट्विपल्स से पूछा शरलॉक होम्स का विकल्प: जानिए कौन से हैं सबसे लोकप्रिय विकल्प

जब बात फिल्मों और सिरियल की आती है, तो भारतीय दर्शक विभिन्न प्रकार की शैलियों को पसंद करते हैं| लेकिन थ्रिलर, रहस्य और जासूसी कहानियां भारतीय दर्शकों को हमेशा से बेहद पसंद आती रही हैं। यही कारण है कि ब्योमकेश बक्शी और करमचंद जैसे चरित्र आज भी बहुत लोकप्रिय और प्रतिष्ठित हैं। लेकिन चाहे भारत हो या विदेश, अगर कोई सबसे लोकप्रिय जासूसी चरित्र है, तो वह निस्संदेह सर आर्थर कॉनन डॉयल द्वारा गढ़ा गया शरलॉक होम्स ही रहा है। हाल ही में नेटफ्लिक्स इंडिया ने एक ट्वीट पोस्ट किया, जिसमें लोगों से पूछा गया कि शरलॉक के अलावा वे किसे कोई मामला सुलझाने का काम देंगे।

ट्वीट में लिखा था कि अगर आपको एक जासूस को काम देना होता और शरलॉक आपके मामले को लेने से मना कर दे, तो आप किससे संपर्क करेंगे?

यह ट्वीट चर्चा का विषय बन गया क्योंकि ट्विटर पर बड़ी संख्या में लोग अपनी पसंद साझा करने लगें, जिसमें स्थानीय भारतीय नायकों से लेकर लूसिफर मॉर्निंगस्टार तक को शामिल किया गया। लूसिफर मॉर्निंगस्टार लॉस एंजेलिस में इंसानी रूप में रहने वाला एक ‘डेविल’ है जिसकी भूमिका टॉम इलिस ने निभाई है| ये जासूस लॉस एंजेलिस पुलिस विभाग के मामलो को हाथ में महज़ इसलिए लेता है ताकि वो ऑफिसर क्लोई डेकर, यानि लॉरेन जर्मन, के साथ काम कर सके। लगातार चार हिट सीज़न को देखते हुए लूसिफर का चुनाव साफ था। इसका पांचवा सीज़न 21 अगस्त को लॉन्च भी होने वाला है।

Loading...

एक और नाम जिसे काफी लोगों ने चुना वह डॉक्टर वॉटसन का था। डॉ वॉटसन शरलॉक होम्स का सहायक है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उसका एकमात्र दोस्त है। दिलचस्प बात यह है कि इस चरित्र को भी शरलॉक होम्स के साथ-साथ ‘ए स्टडी इन स्कार्लेट’ में सर डॉयल द्वारा पेश किया गया था। कुछ अन्य लोगों ने सुशांत सिंह राजपूत का नाम लिया, जिनका हाल ही में निधन हुआ है। उन्होंने वर्ष 2015 मे दिबाकर बनर्जी निर्देशित फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के निभाए आधुनिक ब्योमकेश बक्शी के किरदार को याद किया।

इन लोकप्रिय नामों के बीच कुछ उल्लेखनीय भारतीय जासूसी पात्र भी दिखाई दिए, जिन्होंने अभी भले ही सिल्वर स्क्रीन पर जगह नहीं बनाई हो लेकिन विभिन्न इंटरनेट और सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर निश्चित रूप से अपनी एक ख़ास जगह बनाई है। ऐसा ही एक नाम डिटेक्टिव बूमराह (Detective Boomrah ) का आया, जिसकी कहानियाँ कहानीकार सुधांशु राय ( Kahanikaar Sudhanshu Rai ) के बैनर के तहत प्रकाशित होती हैं। यह चरित्र यूट्यूब और फेसबुक पर काफी लोकप्रिय हैं। नेटफ्लिक्स के यह सवाल पोस्ट करने के कुछ ही दिन पहले इस चरित्र के रचनाकारों ने बूमराह का फर्स्ट लुक भी लॉन्च किया था।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि नेटफ्लिक्स किस चरित्र को चुनता है, पर ये निश्चित लगता है कि जल्द ही दर्शकों को मज़े और थ्रिल का ज़बरदस्त मेल देखने को मिलगा। अब देखते हैं कि नेटफ्लिक्स इंडिया किसी भारतीय जासूस का चयन करता है अथवा पहले से स्थापित किसी पश्चिमी चरित्र का।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

अगर आप भी चाहते है सिल्की और साइनी बाल तो रखें इन बातों का ध्यान

हमारे चेहरे की खूबसूरती हमारे बालों पर निर्भर करती है। इसके लिए बालों का सिल्की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *