Breaking News

बांग्लादेश की बड़ी हार से न्यूजीलैंड को लगा झटका, Points Table में उलटफेर

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में हर दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे. हर मैच के बाद अंक तालिका में जबरदस्त बदलाव देखने को मिल रहा. 24 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच दमदार मुकाबला हुआ. पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रोटियाज टीम ने 382 रन का विशाल स्कोर बनाया. जवाब में सस्ते स्कोर पर सिमटती दिख रही बांग्लादेश टीम के लिए महमुदूल्लाह ने शतक जमाकर मुकाबला रोमांचक बना दिया. 46.3 ओवर में पूरी टीम 233 रन बनाकर ऑलआउट हुई.

धंमाकेदार फॉर्म में चल रही साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप में एक और दमदार जीत दर्ज की. बांग्लादेश के खिलाफ ओपनर क्विंटन डि कॉक की धमाकेदार 174 रन की पारी और एनरिक क्लासेन के 90 रन की बदौलत टीम ने 5 विकेट पर 382 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने महज 81 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद महमुदूल्लाह ने लगातार साझेदारी निभाते हुए टीम को 200 रन के पार पहुंचाया. 111 रन की पारी खेलकर वो आउट हुए और टीम 233 रन पर ढेर हो गई.

अंक तालिका में बदलाव
साउथ अफ्रीका की बांग्लादेश पर 149 रन की बड़ी जीत ने अंक तालिका में बड़ा बदलाव किया. भारतीय टीम पहले नंबर पर बरकरार है लेकिन दूसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा. साउथ अफ्रीका ने उसे नीचे धकेलते हुए दूसरे नंबर पर कब्जा जमाया. अब कीवी टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई है. दोनों टीमों के 4 मैच से 8 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट में साउथ अफ्रीका बेहतर है.

अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया की टीम चौथे जबकि पाकिस्तान पांचवें नंबर पर है. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराकर छठा स्थान हासिल किया है और इसके बाद सातवें नंबर पर नीदरलैंड्स की टीम है. श्रीलंका आठवें तो मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड 9वें नंबर पर है.

About News Desk (P)

Check Also

‘अगर नौ साल और जेल में रहना पड़ा तो रहूंगा’, सरकार पर देश को गुलाम बनाने का आरोप लगा बोले इमरान खान

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर देश की ...