Breaking News

देवबंद में NIA और ATS की छापेमारी, बिहार के युवक को साथ ले गई टीम, विदेशी फंडिंग का शक

देवबंद:  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) व आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने संयुक्त रूप से छापा मार कर बिहार निवासी एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। देवबंद में हुई देर रात छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है। बताया जाता है कि एनआईए ने विदेशी फंडिंग के मामले में युवक को हिरासत में लिया है, जिसे वह अपने साथ लेकर गई है।

शनिवार की अलसुबह एनआईए की टीम ने नगर के मोहल्ला खानकाह स्थित बड़ा दरवाजा से जिस व्यक्ति को हिरासत में लिया है वह बिहार राज्य के जिला कटिहार का रहने वाला बताया गया है।जानकारी यह भी मिली है कि उक्त व्यक्ति वर्ष 2008 में नगर के एक मदरसे में तालीम हासिल कर चुका है और वर्तमान में एक कुतुबुखाना (पुस्तकों की दुकान) में कार्य कर रहा था। सूत्र बताते हैं विदेशी फंडिंग के मामले में टीम ने उसे उठाया है।

संदिग्ध के साथ ही टीम उसकी पत्नी को भी साथ लेकर देवबंद के एटीएस सेंटर लेकर गई थी। लेकिन पूछताछ के बाद उसकी पत्नी को छोड़ टीम संदिग्ध को अपने साथ दिल्ली ले गई। एक लेपटॉप भी संदिग्ध के पास से मिला। जिसे एनआईए ने कब्जे में लिया है।
इससे पूर्व एनआईए महाराष्ट्र, मालेगांव और जम्मू कश्मीर में छापेमारी कर चुकी है। जहां से कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। माना जा रहा उनसे पूछताछ के आधार पर ही देवबंद से संदिग्ध को उठाया गया है। हालांकि आधिकारिक रूप से अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

मेरठ से एक युवक को साथ ले गई एटीएस
इसके अलावा एटीएस द्वारा मेरठ सरूरपुर में भी छापेमारी की गई है, यहां से तीन युवकों को टीम ने पकड़ा है, इनमें से दो को पूछताछ के बाद छोड़ दिया जबकि एक युवक को टीम साथ ले गई। हालांकि स्थानीय पुलिस इस कार्रवाई से अनजान है।

About News Desk (P)

Check Also

अखाड़ा परिषद की बैठक में अफसरों पर भड़के संत, बोले- अधिकारी बेलगाम, सीएम की भी नहीं सुन रहे

प्रयागराज:  दारागंज स्थित पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक में ...