Breaking News

Nokia ने लॉन्च किया ब्लूटूथ नेकबैंड और वायरलेस ईयरबड्स, 10 मिनट चार्ज कर 9 घंटे तक सुन सकते हैं म्यूजिक

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia ने आज भारत में दो नए प्रोडक्ट को लॉन्च किया है. इसमें नया ब्लूटूथ हेडसेट T2000 और ट्रू वायरलेस ईयरफोन ANC T3110 ईयरबड्स शामिल हैं. कंपनी ने इन प्रोडक्ट्स को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर लॉन्च किया है.

नया ब्लूटूथ हेडसेट T2000 क्वालकॉम QCC3034 ब्लूटूथ ऑडियो चिपसेट से पावर्ड है और इसके साथ इसमें क्वालकॉम cVc Echo कैंसिलेशन और नॉयज सप्रेशन टेक्नोलॉजी भी दी गई है. इससे बैकग्राउंड नॉइज कम हो जाएगा और किसी भी तरह के डिस्ट्रैक्शन फ्री ऑडियो एक्सपीरियंस मिलेगा. इसके साथ इसमें Qualcomm aptX HD ऑडियो टेक्नोलॉजी भी दी गई है. यह नेकबैंड ईयरफोनल फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और 10 मिनट चार्ज करने पर इसमें 9 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलेगा.

इसके अलावा नोकिया के ट्रू वायरलेस ईयरफोन ANC T3110 में एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) फीचर के साथ IPX7 मिलता है जो इसे वॉटर रजिस्टेंट बनाता है. यह ईयरबड कन्ज्यूमर फ्रेंडली है और कम्फर्टेबल फिट देता है और ब्लूटूथ 5.1 टेक्नोलॉजी के साथ आता है. इसमें 5.5 घंटे ( ANC ऑन होने पर 4.5 घंटे) का कन्टिन्यूअस प्लेबैक और चार्ज केस में 22 घंटे (ANC के साथ 18 घंटे) तक का एडिशनल सपोर्ट मिलता है.

क्वालकॉम इंडिया के सीनियर डायरेक्टर, उदय डोडला ने एक बयान में कहा, “हमारे क्वालकॉम क्यूसीसी3034 ब्लूटूथ ऑडियो एसओसी ऑडियो तकनीक की विशेषता है, जो प्रीमियम वायरलेस साउंड क्वालिटी, बिजली की खपत या उपयोगकर्ता सुविधा से समझौता किए बिना मजबूत कनेक्टिविटी देने के लिए बनाया गया है.”

वहीं फ्लिपकार्ट के निजी ब्रांड उपाध्यक्ष चाणक्य गुप्ता ने कहा, “हमें ऑडियो डिवाइसों की जगह नोकिया द्वारा दो नए प्रोडक्ट को पेश करने की खुशी है.” उन्होंने आगे कहा, “यह हमें उपभोक्ताओं की पेशेवर, व्यक्तिगत और मनोरंजन जरूरतों को पूरा करने में सक्षम करेगा. ये नए ऑडियो डिवाइस उच्च गुणवत्ता वाली ऑडियो अपेक्षाओं को सहजता से सुनिश्चित करेंगे.”

इन दोनों प्रोडक्ट्स के कीमत की बात करें तो नेकबैंड हेडसेट T2000 को कंपनी ने 1,999 रुपये में लॉन्च किया है. वहीं ट्रू वायरलेस ईयरफोन ANC T3110 की कीमत कंपनी ने 3,999 रुपये रखी है. ये दोनों प्रोडक्ट्स 9 अप्रैल से फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे.

About Ankit Singh

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...