Breaking News

भारत की एक इंच जमीन भी दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती: रक्षामंत्री

लेह के दौरे पर पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सेना के जवानों को संबोधित करते हुये कहा कि भारत की एक इंच जमीन को दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती है. अगर भारत के स्वाभिमान पर चोट करने की कोशिश हुई तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे और इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.

रक्षामंत्री ने राजनाथ सिंह ने लद्दाख की लुकुंग चौकी पर भारतीय सेना के जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि बातचीत में जो कुछ अब तक की प्रगति है, वो पॉजिटिव है. मामला हल होना चाहिए, लेकिन कहां तक हल होगा, अभी इस संबंध में मैं कोई गारंटी नहीं दे सकता हूं.

उन्होंने मैं इतना यकीन मैं जरूर दिलाना चाहता हूं कि भारत की एक इंच जमीन भी दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती, उस पर कोई कब्जा नहीं कर सकता. इससे पहले राजनाथ सिंह ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि हम अशांति नहीं चाहते हम शांति चाहते हैं. हमारा चरित्र रहा है कि हमने किसी भी देश के स्वाभिमान पर चोट मारने की कभी कोशिश नहीं की है. भारत के स्वाभिमान पर यदि चोट पहुंचाने की कोशिश की गई तो हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे और मुंहतोड़ जवाब देंगे.

रक्षामंत्री ने कहा कि हमें भारतीय सेना के ऊपर नाज है. मैं जवानों के बीच आकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ. हमारे जवानों ने शहादत दी है. इसका गम 130 करोड़ भारतवासियों को भी है. भारत का नेतृत्व सशक्त है. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फैसला लेने वाले प्रधानमंत्री हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘मोदी के परिवार का हिस्सा होना अपराधियों के लिए सुरक्षा की गारंटी’, प्रज्ज्वल को लेकर राहुल गांधी

कर्नाटक के राजनीति गलियारे में भूचाल आ गया है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ...