Breaking News

अब Amazon India से करें सिनेमा टिकट बुक, शुरू की नई सेवा

Amazon India यूज़र्स अब इस ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के ऐप से सिनेमा टिकट बुक कर सकते हैं। इसके लिए अमेज़न इंडिया ने BookMyShow के साथ साझेदारी की है। अमेज़न के प्राइम और गैर-प्राइम मेंबर्स इस नई सेवा का लुत्फ उठा सकते हैं। ऐप के ‘शॉप बाय कैटेगरी’ में नए ‘मूवी टिकट्स’ कैटेगरी को लाइव कर दिया गया है। यह अमेज़न पे टैब में मौज़ूद है। नई सेवा सिर्फ सिनेमा टिकट बुक करने के लिए सीमित नहीं है। यहां पर बुकमायशो के बाकी कंटेंट भी उपलब्ध हैं जैसे कि रिव्यू और रेटिंग्स। अमेज़न इंडिया पर पहले से फ्लाइट टिकट बुकिंग, मोबाइल रीचार्ज और बिल भुगतान की सेवा उपलब्ध है। अब कंपनी ने इंटरटेनमेंट कैटेगरी में कदम रख दिया है।

यह सेवा अभी सिर्फ ऐप या मोबाइल साइट पर ही उपलब्ध है। डेस्कटॉप पर अमेज़न इंडिया पर वेबसाइट पर जाकर सिनेमा टिकट बुक नहीं की जा सकती है। नया ‘Movie Tickets’ कैटेगरी अमेज़न पे टैब के ‘Shop by Category’ सेक्शन में मौज़ूद है, फ्लाइट सेक्शन के बगल में। इस विकल्प पर क्लिक करते ही आप नए पेज पर चले जाएंगे। यहां पर आपको अपने क्षेत्र को चुनना होगा। इसके बाद अपनी पसंद के सिनेमा को चुनें। इसके बाद आप सिनेमा थिएटर को चुन लें। फिर शो की टाइमिंग और अपनी पसंद की सीट। यहां पर बुकमायशो की तरह ही सिनेमा हॉल के सीट को चुन सकते हैं। इसके बाद पेमेंट पेज पर जाएं। यहां पर आप Amazon Pay या अन्य डिजिटल तरीके से भुगतान कर सकते हैं।

पेमेंट विकल्प में अमेज़न पे बैलेंस, अमेज़न पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड, अमेज़न पे यूपीआई या अन्य डिजिटल तरीके शामिल हैं। ICICI Amazon Pay क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर 2 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। लॉन्च ऑफर के तहत, Amazon की ओर से टिकट बुकिंग पर 20 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। सर्वाधिक छूट 200 रुपये की होगी। हर यूज़र सिर्फ एक बार इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। यह ऑफर का सिर्फ आज के लिए है।

बुकिंग खत्म होने पर यूज़र को टिकट को डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शेयर बाजार में दमदार क्लोजिंग; सेंसेक्स 655 अंक चढ़ा, निफ्टी 22300 के पार

घरेलू शेयर बाजार के बेंचमार्क इंडेक्स गुरुवार को दमदार बढ़त के साथ बंद हुए। वित्तीय ...