Breaking News

रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने गुजरात में लॉन्च किया स्वदेशी मेड-फॉर-इंडिया FMCG ब्रांड ‘इंडिपेंडेंस’

रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने अपने FMCG ब्रांड इंडिपेंडेंस को गुजरात में लॉन्च कर दिया है। कंपनी आने वाले दिनों में इसे पूरे देश में लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। इंडिपेंडेंस हाई क्वालिटी प्रोडक्ट्स को किफायती दामों में उपलब्ध करा रहा है।

• मेड-फॉर-इंडिया कंज्यूमर पैकेज्ड गुड्स ब्रांड है इंडिपेंडेंस।

• यह ब्रांड हाई क्वालिटी और किफायती दामों में कई चीजें उपलब्ध कराता है।

अहमदाबाद। रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक एफएमसीजी (FMCG) कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने आज गुजरात में अपना स्वदेशी मेड-फॉर-इंडिया कंज्यूमर पैकेज्ड गुड्स ब्रांड इंडिपेंडेंस (INDEPENDENCE) लॉन्च कर दिया है। इसे अक्षरधाम में प्रमुख स्वामी महाराज के शताब्दी समारोह के अवसर पर लॉन्च किया गया है।

सिडबी ने एमएसएमई को अधिक लिक्विडिटी प्रदान करने के लिए फाइनेंसर के रूप में एम1 एक्सचेंज के साथ भागीदारी की

यह ब्रांड उपभोक्ताओं और किराना पार्टनर्स के लिए खोला गया गया है। INDEPENDENCE में स्टेपल, प्रोसेस किए गए खाद्य पदार्थ और अन्य रोजमर्रा सहित कई श्रेणियों के तहत उत्पादों की बड़ी रेंज उपलब्ध है, जिसका सीधा लाभ उपभोक्ताओं और किराना पार्टर्नस को होगा।

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिडेट की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, ‘मुझे एफएमसीजी ब्रांड इंडिपेंडेंस के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह ब्रांड हाई क्वालिटी और किफायती दामों में खाद्य तेल, दालें, अनाज, पैकेज्ड फूड और दैनिक जरूरत के अन्य उत्पादों की एक बड़ी रेंज उपलब्ध कराता है। उन्होंने आगे कहा, यह ब्रांड वास्तविक भारतीय समस्याओं के लिए सही मायने में भारतीय समाधान देता है, जिसे ‘कण कण में भारत’ के रूप में व्यक्त किया गया है, और इससे भावनात्मक लगाव पैदा होता है। साथ ही इससे भारतीयों में समावेश की भावना पैदा होती है।’

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के लोकाचार पर आधारित, रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड का उद्देश्य स्वदेशी रूप से विकसित उत्पादों के साथ भारतीयों को सशक्त बनाना है। कंपनी अपने FMCG बिजनेस को देशभर में पहुंचाने से पहले गुजरात को “गो-टू-मार्केट” राज्य के रूप में डेवलप करने की योजना बना रही है।

भारत में ही नहीं, बल्कि भारत के लिए बने हैं उत्पाद

गुजरात में ब्रांड “रिलायंस” के भरोसे और आत्मीयता पर आगे बढ़ते हुए कंपनी चाहती है कि ‘इंडिपेंडेंस’ एक ऐसा सशक्त आंदोलन बने, जिससे उपभोक्ताओं से लेकर मैन्युफैक्चरर्स, वितरकों और किराना पार्टनर्स जैसे सभी हितधारकों को मजबूती मिले। INDEPENDENCE के उत्पाद भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों की एक अलग समझ के साथ तैयार किए गए हैं और निश्चित रूप से भारतीय घरों में जगह बनाएंगे, क्योंकि वे न केवल भारत में बने हैं, बल्कि भारत के लिए बने हैं।

साझा समृद्धि के उद्देश्य से, कंपनी हाई क्वालिटी उत्पाद बनाने वाले मैन्युफैक्चरर्स, किराना स्टोर्स समेत अन्य ट्रेड पार्टनर्स का बिजनेस बढ़ाने के लिए सहयोग कर रही है। आने वाले महीनों में कंपनी पूरे गुजरात में FMCG खुदरा विक्रेताओं को कवर करने के लिए इस लॉन्च को आगे बढ़ाने की योजना बना रही है।

About Samar Saleel

Check Also

भारतीय रेलवे ट्रेनों और स्टेशनों पर रेल यात्रियों को स्वच्छ और पौष्टिक “इकोनॉमी खाना” देगा

नई दिल्ली। भारतीय रेल समाज के सभी वर्गों के लिए यातायात का एक बहुत बड़ा ...