Breaking News

अब मार्किट में दस्तक देगी टोयोटा की विटारा ब्रेजा, यहाँ देखिये इसका मूल्य

टोयोटा ने मारुति सुजुकी के साथ पार्टनरशिप में अपनी पहली कार ग्लैंजा लॉन्च किया था। ग्लैंजा काफी हद तक मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो की तरह है। कह सकते हैं कि बलेनों में थोड़ा बहुत कॉस्मेटिक बदलाव कर उसमें टोयोटा की बैजिंग कर ग्लैंजा नाम से लॉन्च कर दिया गया। देखने से साफ पता लग जाता है कि टोयोटा के बैज और फ्रंट ग्रिल को छोड़कर दोनों कारों में कोई ज्यादा अंतर नहीं है।

ग्लैंजा में 1.2 लीटर ड्युअल जेट माइल्ड हाइब्रिड K12 पेट्रोल इंजन दिया गया है। खास बात यह कि ग्लैंजा BS-6 एमिशन के अनुरूप भी है। इस कार का एक नॉन माइल्ड हाइब्रिट इंजन वाला वर्जन भी है।

सूत्रों के मुताबिक ग्लैंजा के बाद अब विटारा ब्रेजा दूसरा मॉडल होगा जो टोयोटा और मारुति के पार्टनरशिप के तहत लॉन्च की जाएगी। सब कॉम्पैक्ट 5 सीटर एसयूवी विटारा ब्रेजा के पेट्रोल वर्जन को जल्द ही 2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया जा सकता है। यह भी कह सकते हैं कि यह मारुति की ब्रेजा का फेसलिफ्ट वर्जन होगा।

प्रीमियर इंडियन मोटरिंग एग्जिबिशन 7 फरवरी से 12 तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट, उत्तर प्रदेश में आयोजित होगा। यह कार मार्च 2020 से बेची जा सकती है। इसका पेट्रोल वर्जन 1.5 लीटर फोर सिलिंडर K15B माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

मारुति वाली ब्रेजा में 1.3 लीटर फोर सिलिंडर DDiS 200 डीजल इंजन के साथ आती है। कंपनी की योजना अब इस डीजल इंजन को BS-6 में अपग्रेड करने की नहीं है यही वजह है कि अब कंपनी इसका पेट्रोल वर्जन लाने की तैयारी में है।

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...