Breaking News

पल्सर व अपाचे के बाद अब इस बाइक पर सवार होगी पुलिस

अभी तक आपने पुलिस को बजाज की पल्सर, टीवीएस की अपाचे से चलते देखा होगा। इन दोनों बाइक्स के अलावा अब जल्द ही पुलिस आपको सुजुकी मोटरसाइकल से चलती हुई भी दिखेगी। सुजुकी कंपनी ने गुरुवार को गुरुग्राम पुलिस को 10 सुजुकी जिक्सर SF 250 बाइक सौंपी। हालांकि इन बाइक्स को पुलिस विभाग ने खरीदा नहीं है बल्कि सुजुकी कंपनी ने अपने रोड सेफ्टी CSR के तहत ये योगदान दिया है।

बाइक सौंपने के इस कार्यक्रम में सुजुकी मोटरसाइकल के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा रोड सेफ्टी हमारी प्राथमिकता है। गुरुग्राम पुलिस को पेट्रोलिंग स्क्वाड के लिये सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 सौंपते हुये हमें खुशी है। इन बाइक्स को पुलिस विभाग की जरूरतों के मुताबिक कस्टमाइज भी किया गया है।

इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.71 लाख रुपये है। यह यूरोपियन स्टाइल वाली बाइक है। इस बाइक में 249 सीसी सिंगल सिलिंडर, ऑयल कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन है। बाइक में ड्युअल एग्जॉस्ट सिस्टम दिया गया है।

मार्केट में इस बाइक के टक्कर में यमाहा की Fazer 25, KTM RC 200, Bajaj Pulsar RS 200 और Bajaj Dominar 400 हैं। जिनकी कीमत क्रमश: 1.44 लाख और 1.95 लाख रुपये 1.90 लाख, 1.39 लाख और 1.74 लाख रुपये है।

About News Room lko

Check Also

भारतीय कपास के निर्यात में 67 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद, बांग्लादेश में बढ़ी मांग से होगा लाभ

बांग्लादेश की मिलों में कॉटन (कपास) की बढ़ती मांग की वजह से भारत के कॉटन ...