Breaking News

प्रदेश में अब रविवार की साप्ताहिक बंदी समाप्‍त, अब सातों दिन गुलजार रहेंगे बाजार

लखनऊ। प्रदेश के बेहतर होते हालातों के बीच योगी सरकार ने रविवार की साप्ताहिक बंदी को समाप्‍त करने के आदेश दिए हैं। प्रदेश के सभी बाजार अब सातों दिन गुलजार रहेंगे। कम होते कोरोना संक्रमण के बावजूद प्रदेश में योगी सरकार सर्तकता बरतते हुए टेस्टिंग और वैक्सिनेशन पर जोर दे रही है। जिसका परिणाम है कि आज प्रदेश के हालात दूसरे प्रदेशों के मुकाबले काफी बेहतर हैं। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि यूके की जितनी जनसंख्‍या है उससे ज्‍यादा यूपी में टेस्टिंग की जा चुकी है।

इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के मार्गदर्शन में यूपी लगातार टेस्टिंग और टीकाकरण में रिकॉर्ड बना रहा है। देश के दूसरे प्रदेशों के मुकाबले सर्वाधिक टेस्टिंग और टीकाकरण करने वाले यूपी में अब तक 07 करोड़ 01 लाख 69 हजार से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है वहीं, छह करोड़ से अधिक डोज दी जा चुकी हैं।

  • दूसरे प्रदेशों के मुकाबले सर्वाधिक टेस्टिंग और टीकाकरण करने वाले
  • यूके की जितनी जनसंख्‍या है उससे ज्‍यादा यूपी में हुई टेस्टिंग-सीएम
  • दूसरे प्रदेशों के मुकाबले सर्वाधिक टेस्टिंग और टीकाकरण करने वाला प्रदेश है यूपी

प्रदेश में 05 करोड़ से अधिक को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है वहीं जल्‍द ही दोनों डोज लेने वाले लोगों की संख्‍या एक करोड़ पार हो जाएगी। प्रदेश के 15 जनपद अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बस्ती, देवरिया फर्रुखाबाद, हमीरपुर,हरदोई, हाथरस, कासगंज, महोबा, मिर्जापुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती और शामली में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

प्रदेश में 329 ऑक्‍सीजन प्‍लांट हुए क्रियाशील

यूपी में प्रस्तावित 555 आम्‍क्‍सीजन प्लांट में से 329 क्रियाशील हो चुके हैं। प्रदेश में रोजाना ढाई लाख से अधिक टेस्ट किए जा रहे हैं, पिछले 24 घंटों में हुई 02 लाख 33 हजार 350 सैम्पल की टेस्टिंग में 58 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 17 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। यूपी में एक्टिव कोविड केस की संख्या अब 408 रह गई है जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है। बीते 24 घंटों में हुई टेस्टिंग में 26 नए मरीज मिले।

About Samar Saleel

Check Also

श्रीलंका को मिले भारत के 20 अत्याधुनिक रेल यात्री कोच

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत द्वारा श्रीलंका को भेजे गए 20 अत्याधुनिक ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *