Breaking News

अब Whatsapp देगा Zoom और Google Meet को कड़ी टक्कर,डेस्कटाॅप यूजर्स ले सकेंगे कालिंग का मजा

इंस्टैट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (Whatsapp Update) वैसे तो अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए – नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है, ताकि WhatsApp के ग्राहक उनको छोड़कर किसी दूसरे ऐप का इस्तेमाल न करें। लेकिन पिछले कुछ समय से वॉट्सऐप अपनी नई पॉलिसी (WhatsApp new policy) की वजह विवादों में है। हालांकि इस पॉलिसी को लगभग 3 महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है, लेकिन अभी भी यूजर्स पहले की तरह WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, क्योंकि उनके मन में अभी भी डाटा लीक हो जाने का डर बैठा हुआ है। हालांकि आज हम आपको WhatsApp के एक नए और बेहतरीन फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं।

Whatsapp का नया फीचर आया सामने

Loading...

कंपनी ने डेस्कटाॅप यूजर्स (WhatsApp Desktop Users use Video Calling) की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नया काॅलिंग फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर की मदद से अब WhatsApp डेस्कटॉप यूजर्स भी काॅलिंग का लाभ उठा सकेंगे। हालांकि मिल रही जानकारी के मुताबिक इस फीचर को फिलहाल कुछ चुनिंदा ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया गया है। देशभर में चल रहे कोरोना महामारी की वजह से वॉइस कालिंग के साथ ही वीडियो कालिंग का भी क्रेज काफी तेजी से बढ़ता हुआ दिख रहा है। कोरोना के समय में एक दूसरे से कनेक्ट रहने के लिए वीडियो कालिंग सबसे अच्छा जरिया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए Whatsapp ने काॅलिंग की सुविधा मोबाइल के साथ ही डेस्कटॉप में भी उपलब्ध करवाई है।

फिलहाल डेस्कटॉप यूजर्स काॅलिंग के लिए Zoom और Google Meet का इस्तेमाल करते हैं। आपको बता दें कि Whatsapp के नए फीचर की जानकारी WABetaInfo द्वारा दी गई है, जहां Whatsapp यूजर्स को बताया गया है कि डेस्कटाॅप के लिए वीडियो और ऑडियो काॅलिंग फीचर रोलआउट कर दिया है। इसके बाद सोशल मीडिया पर कुछ स्क्रीनशाॅट्स भी देखने को मिले, जिसमें डेस्कटाॅप वर्जन पर ऑडियो और वीडियो काॅलिंग नजर आ रहा है।

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को तोहफा देगी सरकार, बढ़ सकती है सैलरी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केंद्रीय कर्मचारियों को बहुत जल्द एक बड़ी खुशखबरी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *