Breaking News

बिना पैसे खर्च किये अब आप भी कर सकते हैं घर में हेयर सपा, यहाँ जानिए कैसे

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि बाल किसी भी महिला की खूबसूरती का एक अहम हिस्सा होते हैं। अगर आपके बाल खूबसूरत व घने हों तो यकीनन हर किसी का ध्यान उस ओर जाता है, वहीं अगर आपके बाल बेजान हैं तो आप चाहकर भी उतनी सुंदर नहीं दिख पातीं। बालों को घना व खूबसूरत बनाने के लिए उनका अतिरिक्त ध्यान रखना पड़ता है।

साथ ही आपको पहले से अपाइंटमेंट भी लेनी पडे़गी। हो सकता है कि आपके टाइम के अनुसार आपको बुकिंग न मिले। ऐसे में अगर आप चाहें तो घर पर हेयरस्पा कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं हेयरस्पा करने के तरीके और इसके फायदों के बारे में−

ऑयलिंग के बाद बारी आती है स्टीमिंग की। इसके लिए आप पहले एक तौलिए को गर्म पानी में डुबो लें और फिर इसे अच्छी तरह से निचोड़ कर पानी निकाल लें। इसके तुरंत बाद अपने बालों को इस गर्म तौलिए में लपेट लें और 10 मिनट तक छोड़ दें।
होममेड हेयरस्पा करने के कई फायदे हैं। इसका सबसे पहला लाभ यह है कि बालों को गहराई से पोषण देता है। साथ ही सिर की त्वचा के रूखेपन को दूर करके उसे हाइडेट करता है। जब बालों को गहराई से पोषण मिलता है, तो इससे उनकी ग्रोथ भी अच्छी होती है।
अगर आप काले, लंबे व घने बालों की चाहत रखती हैं तो इसके लिए तरह−तरह के नुस्खे अपनाने की बजाय महीने में एक बार हेयरस्पा करवाएं। कुछ ही समय में आपको अपने बालों में फर्क नजर आएगा। इससे बालों के पतले होने की समस्या भी दूर होगी .

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...