Breaking News

अब WhatsApp पर खुद को भेज सकेंगे मैसेज, जाने कैसे करें इस्तेमाल ये फीचर

मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप द्वारा “मैसेज योरसेल्फ” फीचर (Message Yourself Feature) के लॉन्च का अनावरण 28 नवंबर, सोमवार को किया गया। कंपनी के एक बयान के मुताबिक, यह आपके साथ 1:1 चैट है, जिसका इस्तेमाल आप नोट्स, रिमाइंडर और जरूरत के मुताबिक अपडेट भेजने के लिए कर सकते हैं।

बिजनेस स्टैंडर्ड ने बताया कि इस फंक्शन के साथ व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अपनी टू-डू सूचियों का प्रबंधन कर सकते हैं और खुद को नोट्स, रिमाइंडर, शॉपिंग लिस्ट और अन्य प्रकार के संदेश भेज सकते हैं। #व्हाट्सएप के मैसेज योरसेल्फ फीचर के लिए फेज्ड रोलआउट का इस्तेमाल किया जाता है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने कहा कि यह आने वाले हफ्तों में आईओएस और एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर सभी के लिए उपलब्ध होगा।

व्हाट्सएप पर अपने नंबर पर एसएमएस भेजना हमेशा संभव रहा है और परिवर्तन केवल प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करता है। उपयोगकर्ता पहले “Click to Message” लिंक या व्हाट्सएप समूह के माध्यम से खुद को संदेश भेज सकते थे, जिसमें वो एकमात्र सदस्य थे।

WhatsApp User name (You)

यदि चैट सूची में कोई चैट नहीं है तो उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी चैट तक पहुंचना आसान बनाने के लिए नया संस्करण संदेश को संपर्क सूची के शीर्ष पर स्वयं कार्य करने के लिए रखता है। चैट सूची में उपयोगकर्ता के संपर्क की पहचान User name (You) के रूप में की जाएगी।

How to use ‘Message Yourself’ feature

  1. सबसे पहले व्हाट्सएप ओपन करें।
  2. ऐप की स्क्रीन में लोअर राइट कोनर पर जाएं, वहां एक्सन बटन पर क्लिक करें।
  3. ऊपरी तरफ कॉन्टेक्ट लिस्ट होगी, जहां आप अपना कॉन्टेक पा सकेंगे।
  4. अपने कॉन्टेक पर क्लिक खुज को मैसेज भेज सकेंगे।

इस नए फीचर का यूजर्स को कई तरह से फायदा होगा। यदि उपयोगकर्ता इसका उपयोग नोट्स लेने और बाद में उपयोग के लिए लिंक बुकमार्क करने के लिए करते हैं, तो उन्हें विशेष ऐप डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है। व्हाट्सएप की मल्टी-डिवाइस कम्पैटिबिलिटी की वजह से फाइलों, कॉन्टैक्ट्स और अन्य डेटा को एक स्मार्टफोन से दूसरे स्मार्टफोन में ले जाना आसान हो जाएगा।

About News Room lko

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...