Breaking News

औरैया में एनटीपीसी ने एक हजार परिवारों को बांटे तिरंगा

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एनटीपीसी परियोजना के अधिकारियों ने बुधवार को दूसरे दिन भी दो गांवों के एक हजार परिवारों को तिरंगा वितरित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा गौरव का प्रतीक है।

स्वतंत्र दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए बुधवार को भी एनटीपीसी परियोजना औरैया के अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) रॉय थामस व अन्य अधिकारियों द्वारा परियोजना प्रभावित सींगनपुर-परवाहा एवं कैंजरी गांवों में एक हजार तिरंगा वितरित किये गये। इससे पूर्व मंगलवार को बैसुंधरा व जमुंहा में एक हजार परिवारों को तिरंगा वितरित किया गया था।

इस मौके पर अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) रॉय थामस ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत केन्द्र सरकार की हर घर तिरंगा लहराने की योजना है। कहा कि सरकार द्वारा इसके लिए 20 करोड़ घरों में तिरंगा लहराने का निश्चय किया गया है। देश की पूरी जनता के लिए सरकार की यह अपील है कि 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच पब्लिक पार्टिसिपेशन के जरिये 20 करोड़ घरों में तिरंगा लहराएं।

बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी देशवासियों से अपील है कि स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त को हर घर में तिरंगा लहराया जाए। कहा कि यह पल देश के लिए बहुत ही गर्व का होगा। इस अभियान का उद्देश्य देश के नागरिकों के दिलों में देशभक्ति की भावना को बढ़ाना और देश के लिए प्रेम जागरूक करना है। साथ ही हमारे राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान की भावना को पैदा करना है। ताकि देश का प्रत्येक नागरिक अपने देश की रक्षा के लिए हमेशा आगे खड़ा रह सके।

उन्होंने कहा कि गाँवों में भी “ हर घर तिरंगा” अभियान सुगमता पूर्वक पहुँच सके। इसी के मद्देनजर बुधवार को एनटीपीसी औरैया परियोजना द्वारा एनटीपीसी की नैगम सामाजिक दायित्व (सी.एस.आर. नीति के अंतर्गत “ हर घर तिरंगा ” अभियान को सार्थकता प्रदान करते हुए ग्राम पंचायत सींगनपुर-परवाहा एवं ग्राम पंचायत कैंजरी में ग्राम प्रधानों की उपस्थिति में एनटीपीसी औरैया के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा दोनों गाँवों के ग्रामवासियों को लगभग 1,000 झंडे वितरित किये गये।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

राजनाथ सिंह के नामांकन से पहले लखनऊ में हुआ विशाल रोड शो, ओपी श्रीवास्तव के समर्थकों सहित उमड़ा जनसैलाब

• लखनऊ लोकसभा सीट और लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव के शंखनाद से विपक्ष ...