Breaking News

सतर्कत , सद्भावना और सहकार के साथ आगे बढ़ रही एनटीपीसी: भोलानाथ मिश्र

रायबरेली। सम्पूर्ण विश्व कोरोना महामारी से उबर रहा है, ऐसे में एनटीपीसी राष्ट्र के नवनिर्माण में भागीदार बनने की दिशा में सतर्कता, सद्भाव और सहकारों का निर्वहन करते हुए आगे बढ़ रही है। एक सशक्त और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में एनटीपीसी सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है। ये विचार शुक्रवार को एनटीपीसी के मुख्य महाप्रबंधक भोलानाथ मिश्र ने परियोजना के संयंत्र क्षेत्र में आयोजित मीडिया सराहना कार्यक्रम में पत्रकारों से व्यक्त किया।

कार्यक्रम में एनटीपीसी के अधिकारियों ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान बहुत कठिन परिस्थितियों का सामना करते हुए एनटीपीसी के हर कर्मचारी ने ना सिर्फ विद्युत उत्पादन के मूल दायित्व को निभाया है अपितु सामाजिक सहकार के प्रति पूरी शिद्दत के साथ काम किया है। कोरोना से लडने के लिए एनटीपीसी की पूरी टीम आसपास के क्षेत्रों में जाकर संक्रमण से बचने के लिए लोगों के बीच उपकरण सुलभ कराती रही। गरीबों को खदयान्न सुलभ कराया गया और जिला प्रशासन के साथ मिलकर हर कोरोना योद्धा को सुरक्षा उपकरण देकर उनको प्रोत्साहित किया गया है।

इस दौरान एनटीपीसी द्वारा सामुदायिक विकास कार्यक्रम के तहत आसपास के क्षेत्र में स्वास्थ, शिक्षा, सड़क और पानी तथा स्वच्छता कार्यक्रम के लिए उल्लेखनीय कार्य किए गए है। एक प्रश्न के उत्तर में एनटीपीसी के मुख्य महाप्रबंधक ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण देश के बड़े उद्योगों पर इसका असर पड़ा है, जिसके कारण बिजली की मांग में कमी भी आयी है, इससे एनटीपीसी को आर्थिक क्षति भी हुई है।

लेकिन इसके बावजूद हम पूरी क्षमता के साथ निरंतर आगे बढ़ रहे है और देश की प्रगति में हर तरह से भागीदार बनने के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि अब धीरे धीरे बिजली की मांग भी बढ़ रही है , जिससे उत्पादन में बढ़ोत्तरी हो रही ये भविष्य के सुखद है। इस दौरान एनटीपीसी में मानव संसाधन विकास विभाग के प्रमुख बंदना चतुर्वेदी, महाप्रबंधक प्रचालन असित दत्ता, प्रबंधक जनसंपर्क विजय कुमार व जनसंपर्क सहायक अज्ञा शरण सिंह भी मौजूद थे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

पीएम मोदी और सीएम योगी आज गजरौला में गरजेंगे, दूसरे-तीसरे चरण के लिए करेंगे प्रचार

लखनऊ। पश्चिम यूपी में पहले चरण की आठ सीटों पर शुक्रवार को जहां मतदान की गहमागहमी ...