Breaking News

सरकार की योजनाओं मे महिलाओं को सम्मान- आनंदीबेन पटेल

लखनऊ। राज्यपालआनंदीबेन पटेल ने कहा कि भारत सरकार द्वारा चलायी जा रही जन-धन योजना, रसोई गैस योजना, मुद्रा योजना, गाँव में शौचालय की योजना इज्जत घर आदि के लागू होने से महिलाओं को सम्मान मिला है, जिससे उनको अपना रोजगार शुरू करने में सहायता मिल रही है।

उत्साह के साथ मनाएं योग उत्सव- राज्यपाल

आनन्दी बेन सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, मेरठ द्वारा ‘हुनर से रोजगार’ एवं ‘महिला सशक्तीकरण’ विषय पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित हुईं। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नारी शक्ति के इस सशक्तीकरण के सफर को तेज गति से आगे बढ़ाना सभी की जिम्मेदारी है।

आनंदीबेन पटेल

जब भी नारी शक्ति को अवसर मिला है, देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कई विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह में अस्सी प्रतिशत छात्राएं मेडल जीतती हैं और केवल बीस प्रतिशत छात्रों को मेडल प्राप्त हो पाते है। उन्होने कहा कि आज हमारी बेटियां अपनी ताकत दिखा रही है। हमारी बेटियां घर से बाहर निकल रही हैं और अच्छा कार्य कर रही है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया जयपुर का दौरा

आनंदीबेन पटेल ने कहा कि इस वर्ष को अन्तर्राष्ट्रीय मोटा अनाज दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस दिशा में काफी महिलाओं ने ‘श्री अन्न’ से बने उत्पाद को बनाने, खिलाने और बेचने का काम भी प्रारम्भ कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह कार्य शुरू होने से ‘श्री अन्न’ अनाज को एक नई दिशा मिलेगी और हम मोटे अनाज के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन सकते है।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

तेज धूप में अंगारों के बीच साधु की समाधि, तप देख हैरान हो रहे लोग

पीलीभीत:  इन दिनों जहां भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं, वहीं पीलीभीत के बीसलपुर के ...