Breaking News

मुख्यमंत्री की काशी यात्रा

डॉ दिलीप अग्निहोत्री
डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

काशी की सांस्कृतिक विकास यात्रा में नया अध्याय जुड़ेगा। काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर भव्य रूप में तैयार हो रहा है। तेरह दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका लोकार्पण करेंगे।

इसके अगले दिन वह न स्वर्वेद महामंदिर के विहंगम योग में शामिल होंगे। इसके दृष्टिगत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तैयारियों का निरीक्षण किया।

योगी आदित्यनाथ ने निर्माणाधीन स्वर्वेद महामन्दिर धाम के प्रथम तल का अवलोकन किया। राजस्थानी शिल्पकारों द्वारा यहां पत्थरों को तराशने का कार्य अंतिम चरण में है।

मुख्यमंत्री ने काशी के बीएलडब्ल्यू सभागार में प्रधानमंत्री की यात्रा से संबन्धी तैयारियों के संबन्ध में जानकारी प्राप्त की। साथ ही बेहतर व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। स्वर्वेद महामंदिर भव्य रूप में स्थापित हो रहा है।

पैतीस करोड़ रुपये लागत का यह मंदिर सात मंजिला है। चौसठ हजार स्कवायर फीट में इसका निर्माण हो रहा है। विहंगम योग के सतगुरु आचार्य स्वतंत्रदेव महाराज और संत प्रवर विज्ञान देव महाराज निरीक्षण के दौरान योगी आदित्यनाथ के साथ थे।

उन्होंने आयोजन के संबन्ध में मुख्यमंत्री की अवगत कराया। इस अवसर पर गुरुकुल के दर्जनों बटुकों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शंखनाद किया।

About Samar Saleel

Check Also

नाका गुरुद्वारा में आयोजित किया गया गुरु तेग बहादुर साहिब के प्रकाश पर्व को समर्पित गुरमत समागम

लखनऊ। सिखों के नवें गुरु साहिब गुरु तेग बहादुर के प्रकाश पर्व (जन्मदिवस) को समर्पित ...