Breaking News

अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन स्थित आचार्य नरेंद्र देव पुस्तकालय में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक एवं कार्यशाला संपन्न

लखनऊ। राजभाषा पखवाड़ा के अंतर्गत आयोजित की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों के अनुपालन में आज 21 सितंबर 2022 को उत्तर रेलवे लखनऊ के अयोध्या कैंट, रेलवे स्टेशन पर स्थित आचार्य नरेंद्र देव पुस्तकालय में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक एवं कार्यशाला का आयोजन हुआ।

बैठक की अध्यक्षता दिग्विजय कुमार यातायात निरीक्षक/अयोध्या कैंट ने की। बैठक में स्टेशन के सभी विभागों के कर्मचारी उपस्थित रहे। बैठक में राजभाषा हिंदी के प्रचार – प्रसार हेतु हिन्दी में कार्य करने पर विशेष बल दिया गया। बैठक में उपस्थित सभी कर्मचारियों को कार्यालय के सभी कार्य हिंदी भाषा में करने के लिए प्रेरित किया गया तथा उपस्थित सभी पर्यवेक्षकों/निरीक्षकों को अपने कार्यालय के कार्य एवं अधीनस्थ कर्मचारियों द्वारा किये जाने वाले कार्यों को राजभाषा हिंदी में संपन्न कराने हेतु प्रोत्साहित किया गया।

इस बैठक में उपस्थित कर्मचारियों ने राजभाषा हिंदी पर अपने विचार प्रस्तुत किए तथा राजभाषा हिंदी के उत्थान एवं प्रचार – प्रसार के लिए कार्यालय के सभी कार्य, पत्राचार आदि हिंदी में करने का संकल्प लिया । इस अवसर पर श्री दिग्विजय कुमार ने बताया कि रेलगाड़ियों तथा मालगाड़ियों के संचालन में रेलकर्मी किस प्रकार से राजभाषा हिंदी का उपयोग कर के राजभाषा हिंदी का प्रचार -प्रसार कर सकते तथा रेल कार्य को अधिक सुगमतापूर्वक संपन्न कर सकते हैं।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

श्री रामलीला समिति ऐशबाग में हुआ लैमिनेटेड रावण पुतला दहन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिद्धभूमि श्री रामलीला ऐशबाग जहाँ गोस्वामी तुलसीदास ...