Breaking News

27 अक्टूबर को पीएम मोदी करेंगे लखनऊ के दो पटरी दुकानदारों से बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अक्टूबर को लखनऊ के दो पटरी दुकानदारों से बात करेंगे। जिन लोगों से पीएम मोदी बात करने वाले हैं उनमें आलमबाग के चंदरनगर में ठेले पर कपड़ा बेचने वाली शशि और चौक में चना जोर गरम बेचने वाले विजय बहादुर के नाम शामिल हैं। बता दें कि ये दोनों प्रधानमंत्री से मन की बात कार्यक्रम में रूबरू होंगे। जहां विजय अपने ठेले और शशि एनआइसी सेंटर से पीएम मोदी से बात करेंगी।

इतना ही नहीं 27 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वनिधि योजना के तहत तीन लाख से अधिक रेहड़ी पटरी दुकानदारों को ऋण वितरित करेंगे। तीस वर्षीय शशि आलमबाग में रामनगर सिंधी स्कूल के पीछे रहती हैं। पति धर्मेंद्र भी ठेले पर कपड़े बेचते हैं। शशि कहती है कि यह उनके लिए सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री से बात करने का मौका उन्हें मिल सकता है। ऐसा पहली बार हुआ कि इस आफत की घड़ी में प्रधानमंत्री ने पटरी पर दुकान लगाने वालों के बारे में सोचा है। उन्हें 10 हजार का लोन देने की योजना बनाई।

 

PM Modi

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश द्वारा देश में सर्वाधिक 3,46,150 ऋण आवेदन स्वीकृत किए जाने पर संतोष व्यक्त किया। इसको लेकर सीएम योगी ने कहा कि, 27 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर-कमलों से तीन लाख से अधिक रेहड़ी/पटरी दुकानदारों को योजना के माध्यम से ऋण वितरण कराया जाएगा। उन्होने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार पटरी दुकानदार के सर्वांगीण विकास के लिए कृतसंकल्पित हैं।

वहीं पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत पटरी व खोमचा दुकानदारों को बैंकों से बिना गारंटी के दस हजार रुपये का लोन मिलना है। दो माह पहले स्थानीय निकायों को पटरी दुकानदारों को योजना के तहत लाभ दिलाने के लिए निर्देश दिया गया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...