Breaking News

गोपाष्टमी के पावन अवसर पर श्री श्री गौर राधा कृष्ण भगवान को 56 भोग अर्पण करने के बाद गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की उठी मांग 

लखनऊ। गोपाष्टमी के पावन अवसर पर लोक परमार्थ सेवा समिति के तत्वाधान में श्री श्री गौर राधा कृष्ण मंदिर बांस मंडी में श्री श्री गौर राधा कृष्ण भगवान को 56 भोग अर्पण के बाद गौ माता को भी 56 भोग अर्पण करने बाद उनके चरणों में उत्तर प्रदेश में गौ माता को राज्य माता का दर्जा मिले की प्रार्थना की गई।

समिति के उपसचिव जितेंद्र सिंह ने बताया कि सुबह 11 बजे स्वामी मुरारी दास वरिष्ठ संघ प्रचारक अवध प्रांत यूपी की उपस्थित में श्रद्धालु भक्तो के साथ सामूहिक हरिनाम कीर्तन किया गया। इसके बाद मंदिर के पुजारी जी ने श्री श्री गौर राधा कृष्ण भगवान को 56 भोग अर्पण कर श्रद्धालु भक्तो के साथ सामूहिक प्रार्थना की कि उत्तर प्रदेश में गौ माता को राज्य माता का दर्जा मिले।

इसके बाद स्वामी मुरारी दास ने गौ पूजन कर गौ माता को भी 56 भोग अर्पण किया साथ ही साथ गौ माता को गुड़ और केले भी खिलाए गए। इस अवसर पर गौ भक्तो को संबोधित करते हुए स्वामी मुरारी दास ने कहा कि गौ माता सनातन धर्म की मूलाधार है। गौ माता में 33 कोटि देवी देवताओं का वास है। गौ माता का दूध अमृत तुल्य है। हम सभी को गौ माता का सम्मान करना चाहिए।

आज के धार्मिक आयोजन में स्वामी मुरारी दास वरिष्ठ संघ प्रचारक अवध प्रांत यूपी के अलावा बबन मियां उपाध्यक्ष राष्ट्रीय कुश्ती संघ प्रोफेसर ताहिर मंदिर की संचालिका प्रीति गर्ग रवि गर्ग मनीष साहू एडवोकेट सीमा साहू जितेंद्र सिंह रिचर्ड कोकर शानू उपाध्यक्ष बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा यूपी एस के पांडे आर पी सिंह जितेंद्र सिंह लालू भाई सहित कई गौ भक्त शामिल हुए।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सीएचसी में लगा नसबंदी शिविर, शिविर में तीन दर्जन महिलाओं ने कराया पंजीकरण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना में शुक्रवार को ...