Breaking News

निकाय चुनाव के लिए जारी की गई मतदाता सूची से गायब 5 लाख वोटरों के नाम, भाजपा विधायक ने EC को लिखा पत्र

निकाय चुनाव की तैयारी में जुटे चुनाव आयोग को भाजपा विधायक योगेश शुक्ल ने पत्र लिखकर सूची से नाम गायब होने की शिकायत दर्ज कराई है। विधायक योगेश शुक्ला ने इसके लिए अतिरिक्त समय देने के लिए चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा है।

योगेश शुक्ल ने लेटर में लिखा कि विस्तारित नगर निकाय की सूची में करीब पांच लाख से ज्यादा वोटर के नाम गायब हैं। विधायक ने चुनाव आयुक्त से इन नामों को जोड़े जाने के लिए 7 नवंबर तक की समय मांगा है।लिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए इनके पास सात नवंबर तक का समय है।

7 वर्षों से नगर निगम लखनऊ की सीमा विस्तार में अधिक संख्या में आबादी का विस्तार हुआ। क्योंकि ग्रामों के अतिरिक्त पूरे विस्तारित क्षेत्र में एक भी मतदाता का नाम स्थायी निकाय चुनाव के मतदाता सूची में नहीं है।निकाय चुनाव के लिए प्रकाशित अनंतिम मतदाता सूची नगर निगम, नगर पंचायत के अलावा निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के यहां भी देखी जा सकती है।

डीएम व जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग से जारी मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को अनंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन करा दिया गया है।

यह आबादी संभवत 5 लाख के करीब है। इतनी बड़ी संख्या में मतदाता सर्वे और नए मतदाताओं का नाम जोड़ पाना इतने कम समय में संभव नहीं है। कृपया इस संबंध में क्षेत्र के नाम जोड़ने के लिए अतिरिक्त समय दिया।

About News Room lko

Check Also

छुप छुप कर मिलने वाले प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने पकड़ा, करवाई शादी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। आम के बाग में चोरी छिपे मिल ...