Breaking News

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर किया प्रकाशोत्सव, भगतसिंह की प्रतिमा समेत विद्यालयों की गयी रोशनी, कोतवाली में ध्वज के नीचे हुआ झंडा गीत

बिधूना। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर तहसील क्षेत्र में सरकारी, गैर सरकारी व शिक्षण संस्थानों में प्रकाशोत्सव किया गया। इस मौके पर शहीद-ए-आजम भगतसिंह, डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमाओं समेत विद्यालयों में रोशनी कर उन्हें सजाया गया। कोतवाली में राष्ट्रीय ध्वज के समक्ष झंडा गीत गाया गया।

तहसील क्षेत्र में आजादी के अमृत महोत्सव में रविवार को हुई बारिश ने कुछ व्यवधान जरूर उत्पन्न किया‌। मगर शाम होते-होते अधिकारियों, कर्मचारियों व नागरिकों में फिर से उत्साह देखा गया।

कोतवाली बिधूना में पुलिस उपाधीक्षक महेन्द्र प्रताप सिंह व कोतवाल जीवाराम की मौजूदगी में पुलिस कर्मियों ने राष्ट्रीय ध्वज के नीचे सावधान की मुद्रा में खड़े होकर झंडा गीत गाया। इस दौरान पुलिस कर्मियों के भारत माता के जयकारों की गूंज सड़क तक सुनाई दी।

नगर पंचायत प्रशासन ने मुख्य चौराहे पर स्थित शहीद-ए-आजम भगतसिंह व डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमाओं को बिजली की झालरों से सजाकर वहां पर रोशनी कर प्रकाशोत्सव मनाया।

वहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक संजय कुमार सिंह सेंगर ने साथी शिक्षकों, बच्चों व परिजनों के साथ मिलकर पूरे परिसर में बिजली की झालरों को लगाकर विद्यालय परिसर को जगमग कर दिया।

प्रधानाध्यापक संजय सिंह ने बताया कि वह लोग आजादी की 75वीं वर्षगांठ को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने आज शाम विद्यालय में प्रकाशोत्सव मनाया है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

विजय दशमी का संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें विजय दशमी का महत्व असत्य और अधर्म प्रवृत्ति ...