Breaking News

इस करवाचौथ पर महिलाएं अपनी खूबसूरती को बढाने के लिए आजमाएं ये टिप्स

कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को करवा चौथ का त्यौहार मनाया जाता है.इस खास मौके पर सुहागन औरतें अपने पति के लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए निर्जला उपवास रखती है.

इस दिन महिलाएं 16 श्रृंगार करके सजती संवरती हैं. आज के दिन महिला की चाह रखती है कि वह बेहद खूबसूरत लगे. तो चलिए जानते हैं उन टिप्स के बारे में जिन्हें अपनाकर दुल्हन जैसी खूबसूरत लग सकती हैं. वह टिप्स है-

ब्राइडल लुक पाने के लिए इस तरह करें मेकअप-

1. त्वचा को मेकअप के लिए रेडी
अगर आज करवा चौथ के खास मौके पर दुल्हन की तरह खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो आपको बेहतर ढंग से अपनी स्किन को तैयार करने की जरूरत है. इसके लिए सबसे पहले अपनी स्किन को हाइड्रेट  करें.

2. प्राइमर जरूरी को करें अप्लाई
स्किन को मेकअप के लिए रेडी करने के बाद चेहरे पर सबसे पहले प्राइमर लगाएं. प्राइमर की मदद से आप स्किन पर मौजूद सभी पोर्स  को बंद कर देता है. इससे चेहरे स्मूथ दिखने लगता है जिससे मेकअप करना आसान हो जाता है.

3. फाउंडेशन का चुनाव स्किन टोन के मुताबिक करें
अपने लुक को परफेक्ट बनाने के लिए स्किन टोन के अनुसार फाउंडेशन का इस्तेमाल करें. इसके साथ ही अगर आपकी स्किन ड्राई  है तो मॉइस्चराइजर बेस्ट फाउंडेशन यूज करें.

4. कंसीलर का करें प्रयोग
आपको बता दें कि कंसीलर को आप हाइलाइटर की तरह भी यूज कर सकती हैं. अपनी स्किन के हाई प्‍वाइंट पर लगाएं और उसे अच्छी तरह से ब्लेंड कर दें. इसके साथ ही चेहरे पर जहां भी दाग धब्बे हो उसे वहां पर भी लगाएं. इससे आपकी स्किन बेदाग दिखने लगेगी.

5. आई मेकअप पर दें ध्यान
किसी के भी चेहरे पर सबसे पहले ध्यान आंखों पर ही जाता है. आंखो को खूबसूरत लुक देने के लिए काजल और आईलाइनर का प्रयोग करें. इसके साथ ही अपनी ड्रेस और स्किन टोन के मुताबिक आई शैडो का भी प्रयोग कर सकती हैं.

 

About News Room lko

Check Also

नीता अंबानी से काव्या मारन तक, ये हैं आईपीएल टीमों की सबसे अमीर महिलाएं

आईपीएल 2024 जारी है। आईपीएल में कई टीमो की ब्रांड वैल्यू करोड़ों में है। इन्हीं ...