Breaking News

कम्युनिटी पुलिसिंग के लिए आईपीएस नवीन अरोरा ने लखनऊवासियों का आभार जताया

दया शंकर चौधरी

लखनऊ। राजधानी में ज्वाइंट कमिश्नर ला एंड आर्डर रहे आईपीएस अधिकारी नवीन अरोरा ने लखनऊवासियों को धन्यवाद दिया है। श्री अरोरा को अब आगरा रेंज का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है।

उन्होंने लखनऊ के नागरिकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रदेश में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू करने के पीछे शासन की मंशा है कि पुलिस मात्र प्रशासनिक कर्मचारी ही नहीं है बल्कि वह समाज का एक जिम्मेदार नागरिक भी है। इसलिए उसे सामाजिक सरोकारों का भी बराबर ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री ने 13 जनवरी 2020 को जनता के हित में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू किया था। नये सिस्टम के लागू होने पर सभी पुलिस कर्मियों को इस पर खरा उतरना बहुत बड़ा लक्ष्य था।

आईपीएस नवीन अरोरा ने कहा कि उनसे जो अपेक्षाएं की गईं थीं, उसमें कमिश्नरेट के अधिकारियों कर्मचारियों व जनता का उन्हें भरपूर सहयोग मिला है। इसकी सफलता पर यह व्यवस्था कानपुर नगर व वाराणसी में भी लागू की गई है। उन्होने बताया कि कम्युनिटी पुलिसिंग की अवधारणा पर निर्धन वर्ग के लिए “पुलिस वस्त्र सेवा केंद्र” की स्थापना की गई, साथ ही निर्धन व मेधावी छात्रों के लिए पुलिस बुक बैंक ‘ज्ञान गंगा’ की स्थापना व मिशन ज्ञान की शुरुआत हुई। उन्होंने इसके लिए व्यापार मंडल, धार्मिक संगठनों, स्कूल-काॅलेजों के प्रबंधकों व गणमान्य व्यक्तियों का आभार प्रकट किया है।

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...