Breaking News

एक बार फिर अस्पताल ले जाते समय एंबुलेंस में प्रसूता ने दिया पुत्र को जन्म, जच्चा-बच्चा स्वस्थ

बिधूना। विकास खंड अछल्दा के अंतर्गत ग्राम हमीरपुर निवासिनी प्रसूता के अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी तो आशा द्वारा टोल फ्री नंबर पर 102 पर एम्बुलेंस के लिए इसकी सूचना दी गयी। प्रसूता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना ले जाते समय प्रसव पीड़ा बढ़ने पर ईएमटी द्वारा एंबुलेंस में ही कराया गया प्रसव। महिला ने सुंदर व स्वस्थ पुत्र को जन्म दिया।

अछल्दा ब्लॉक के हमीरपुर निवासी आकांक्षा पत्नी कुलदीप कुमार उम्र 25 वर्ष को शाम को 6:00 बजे अचानक प्रसव पीड़ा बढ़ने पर आशा विटान देवी ने टोल फ्री नंबर पर 102 एम्बुलेंस पर इसकी सूचना दी। सीएचसी बिधूना की 102 एंबुलेंस गाड़ी संख्या यूपी 32 ई जी 0425 तत्काल प्रभाव से प्रसव पीड़ा से पीड़ित के घर पहुंची और आकांक्षा व आशा बहू को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना की तरफ चलने लगे।

रास्ते में लगभग 6:30 बजे आकांक्षा को प्रसव पीड़ा बहुत अधिक बढ़ गई तो पायलट ने एंबुलेंस को रास्ते मे एक तरफ रोका व ईमटी भानु प्रताप ने एंबुलेंस मे ही सुरक्षित प्रसव कराया।

आकांक्षा ने एक सुंदर पुत्र को जन्म दिया। अब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना में मां और बच्चा दोनों सुरक्षित व स्वस्थ हैं। पायलट जगवेंद्र और ईमटी भानु प्रताप के द्वारा किए हुए इस कार्य की एंबुलेंस 102, 108 के जिला प्रभारी PM नितिन ज्ञान EME सतेंद्र व ब्रजमोहन त्रिपाठी जी स्टाफ ने बहुत प्रशंसा की। एंबुलेंस 102, 108 जिला प्रभारी नितिन ज्ञान जी ने बताया कि सभी जरूरतमंदों को समय से एंबुलेंस की सेवा ऐसे ही मिलती रहे इसके लिए हम भरपूर प्रयास करेंगे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...