Breaking News

एक बार फिर प्याज-टमाटर की बढती कीमतों ने लोगो के निकाले आंसू, इतने रुपये किलो है भाव

राष्ट्रीय राजधानी में प्याज  टमाटर की कीमतें घटने का नाम ही नहीं ले रही हैं. यहां के खुदरा बाजारों में प्याज  टमाटर की कीमतें अब भी 60-70 रुपये प्रति किलोग्राम की ऊंचाई पर बनी हुई हैं. खुदरा मार्केट से मिले आंकड़ों के अनुसार, गुणवत्ता  जगह के आधार पर प्याज  टमाटर दोनों 70 रुपये किलोग्राम बिक रहे हैं.

उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के आंकड़ों अनुसार, एनसीआर में खुदरा मार्केट में प्याज 55 रुपये  टमाटर 53 रुपये किलो बिक रहा है. केन्द्र सरकार ने मदर डेयरी की पास दुकानों, सहकारिता नेफेड  एनसीसीएफ के जरिए प्याज  टमाटर दोनों की आपूर्ति बढ़ाई है.

इसके बावजूद एक महीने से इन दोनों की कीमतें ऊंचे स्तर पर ही बनी हुई हैं. उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए पास की 400 दुकानों पर प्याज 23.90 रुपये किलो  टमाटर 55 रुपये किलो बिक रहे हैं.

जल्द नीचे आएंगी कीमतें

सरकार अपने बफर स्टॉक से प्याज उपलब्ध करा रही है. मुख्य उत्पादक राज्यों महाराष्ट्र  कर्नाटक में भारी बारिश के कारण आपूर्ति प्रभावित होने से इन दोनों सब्जियों की कीमतों में तेजी आई है. उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के एक ऑफिसर ने बोला कि गर्मियों यानी खरीफ की नयी फसल की आवक से आने वाले दिनों में प्याज  टमाटर की कीमतों में कमी आएगी. ऑफिसर ने बोला कि उत्तर हिंदुस्तान में आपूर्ति प्रभावित हुई है. अगले 10 दिन में स्थिति सुधरेगी  कीमतें कुछ नीचे आएंगे.

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...