Breaking News

रसोई गैस की बढती कीमतों से आम जनता की जेब पर पड़ेगा बुरा असर, इतने रूपए महंगा हुआ सिलेंडर

 देश में एक ओर जहां महंगाई बढ़ती जा रही है. वहीं, आज से यानी 1 नवंबर से घरेलू रसोई गैस की कीमतों में भी इजाफा हुआ है. यानी आज से आपको गैस सिलेंडर खरीदने के लिए पहले की तुलना में ज्यादा पैसे चुकाने होंगे. यह लगातार तीसरा महीना है जब गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. इस तरह हर महीने बढ़ती रसोई गैस की कीमतों से आम जनता की जेब पर बहुत ज्यादा गहरा प्रभाव पड़ा है.

आपको बता दें कि देश की सरकारी ऑयल कंपनियों ने आज से रसोई गैस की कीमतों में इजाफा कर दिया है. देश की राजधानी नयी दिल्ली में 14.2 किलो के गैर सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की मूल्य 76.5 रुपए बढ़कर अब 681.50 रुपए प्रति सिलेंडर हो गई है. वहीं अक्टूबर में यही सिलेंडर खरीदने के लिए आपको 605 रुपए चुकाने होते थे.

कोलकाला में भी बढ़े दाम

इसके अतिरिक्त कोलकाता में 14.2 किलो का बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर खरीदने के लिए आपको आज से 706 रुपए चुकाने होंगे. वहीं अक्टूबर माह तक कोलकाता वासियों को यही सिलेंडर के लिए 630 रुपए चुकाने होते थे.

जानिए मुंबई के दाम

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां भी घर की रसोई पर महंगाई की मार पड़ रही है. आज से यहां भी 14.2 किलो के बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की मूल्य 651 रुपए हो गई है. वहीं, पिछले महीने तक यह मूल्य 574.50 रुपए थी.

चेन्नई में भी बढ़े हुए दाम

देश के अन्य महानगर चेन्नई में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर का दाम आज से 696 रुपए हो गया है. वहीं, पिछले महीने इस सिलेंडर के लिए चेन्नईवासियों को 620 रुपए चुकाने होते थे. वहीं, 19 किलोग्राम सिलिंडर की मूल्य दिल्ली में 1204 रुपए हो गई है. कोलकाता में 1258 रुपए, मुंबई में 1151.50 रुपए  चेन्नई में इसका दाम 1319 रुपए हो गया है.

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...