Breaking News

दिल्ली में एक बार फिर बढ़ी हिंसा, इस वायरल विडियो में पुलिस पर बरसे पत्थर व गोलियां

उत्तर- पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 49 लोगों की मौत हो गई है और 200 से ज़्यादा लोग घयाल है. इनमें एक थे दिल्ली पुलिस के हेड रतनलाल भी.

रत्नलाल की मौत कैसे हुई थी अब तक किसी को ये पता नहीं चल पाया था. परिवार और पुलिस ने ज़रूर कहा था कि दंगे में उनकी जान गई. लेकिन कब और कैसे इसका पता अब तक किसी को नहीं था.

लेकिन बुधवार देर शाम से दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है, जिनमें दंगाई पुलिस वालों पर हमला करते साफ़ देखे जा सकते हैं.  ने भी वही वीडियो गुरुवार को जारी किया. हालांकि बीबीसी इस वीडियो की सत्यता प्रमाणित नहीं करता.

अब दिल्ली के गोकुलपुरी के एसीपी अनुज कुमार का बयान सामने आया है कि इसी जगह पर रतनलाल घायल हुए थे.

वीडियो में क्या है

1.31 सेकेंड के इस वीडियो को किसी छत से शूट किया गया है. वीडियो की शुरुआत में लोग भागते हुए नज़र आ रहे हैं. मौक़े पर कुछ वर्दीधारी भी दिख रहे हैं.

अफरा-तफरी के माहौल में लोग पुलिस पर डंडे और पत्थर फेंकते हुए दिख रहे हैं. मौक़े पर मौजूद तमाम पुलिस वाले सड़क के बीच बने डिवाइडर पर एक जगह बचने के लिए जमा हो गए हैं. भीड़ को हमलावार होते देख कुछ पुलिस वाले सड़क पार कर दूसरी तरफ़ जाते हुए वीडियो में देखे जा सकते हैं.

वीडियो में बुर्के में महिलाएं भी देखी जा सकती है.

ये वीडियो बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट किया है. ट्वीट के साथ उन्होंने लिखा है

“न संसद में ..ना Supreme Court में ..बल्कि सड़क पे देश की संविधान की रक्षा करते सोनिया जी और हर्ष मंदर के शांतिप्रिय साथियाँ. ये अपने घरों से निकल कर सोनिया जी के कहने पे आर-पार की लड़ाई लड़ रहें हैं. मित्रों ये वही स्थान है जहां Head Constable #RatanLal जी की हत्या हुई थी.”

इसी घटना से संबंधित एक दूसरा वीडियो भी है, जो दूसरे एंगल से शूट हुआ मालूम पड़ा है. इस वीडियो में जब पुलिस वाले डीसीपी को बचा कर ग्रीन बेल्ट की तरफ ले जा रहे हैं, तब भी दंगाई झाड़ियो की तरफ़ जा कर पत्थर फेंकते नज़र आ रहे हैं. इस वीडियो में बीच में फायरिंग की आवाज़ भी साफ़ सुनी जा सकती है.

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...