Breaking News

रामगंगा पुल पर मरम्मत कार्य के कारण एक लेन बंद, बरेली-फर्रुखाबाद हाईवे पर लगा भीषण जाम

शाहजहांपुर:  शाहजहांपुर में बरेली-फर्रुखाबाद हाईवे पर अल्हागंज में रामगंगा पुल की एक लेन मरम्मत के लिए बंद कर दिया। इससे शनिवार सुबह से पुल पर जाम लगना शुरू हो गया। पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए फर्रुखाबाद जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ी तो जाम की समस्या विकराल हो गई। करीब छह घंटे तक जाम लगे रहने के कारण रामगंगा पुल से लेकर क्षेत्र के हुल्लापुर चौराहा तक वाहनों की करीब दो किमी लंबी कतारें लग गईं। भीषण गर्मी में रोडवेज बसों में बैठे यात्री बेहाल हो गए।

जनवरी में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने हाईवे पर डबल लेन वाले करीब 100 मीटर लंबे पुल पर गड्ढों की मरम्मत का काम कराया था। यातायात के भारी दबाव के चलते हाईवे के पुल वाले हिस्से का बजरी-कोलतार दोबारा उखड़ने लगा। एनएचएआई के ठेकेदार ने कुछ दिन पहले पुल की एक लेन वहां का गार्डर ठीक कराने के लिए बंद करा दी थी। इसलिए पुल की सिंगल लेन से बारी-बारी दोनों दिशाओं के वाहन निकल रहे हैं।

शनिवार को पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु फर्रुखाबाद जाने को निकले तो रामगंगा पुल पर सुबह 6.30 बजे से जाम लगने लगा। जाम में फंसे छोटे वाहनों और रोडवेज बसों को आगे निकालने की जल्दबाजी में पुल की दोनों दिशाओं में दूसरी लेन भी बंद हो गई। देखते-देखते जाम की समस्या गंभीर हो गई ओर पुल के दोनों ओर कई किमी लंबी वाहनों की कतारें लग गईं।

कई यात्री पैदल भी चल गए
जाम में फंसी रोडवेज बसों के मुसाफिर गर्मी से बचने के लिए घंटों पेड़ की छाया में जाम खुलने की आस में बैठे रहे। तमाम यात्रियों ने मजबूर होकर बसों को छोड़ पैदल सफर शुरू कर दिया। जाम खुलवाने को रामगंगा पुल पर सीओ राजेपुर पुलिस बल के साथ डटे रहे जबकि हुल्लापुर चौराहा पर स्थानीय पुलिस जाम खुलवाने को पसीना बहाती रही।

हुल्लापुर चौराहे पर मऊ शाहजहांपुर गांव के मोड़ से वाहनों के गलत दिशा में आने की वजह से पुलिस को कई बार चौराहे पर अन्य मार्गों से आने वाले वाहनों को रोकने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। दोनों जनपदों की पुलिस के सामूहिक प्रयास से दोपहर करीब 12.30 बजे जाम खुलने पर एक दिशा के वाहन निकलने शुरू हुए। हालांकि वाहनों की रफ्तार सिर्फ रेंगने तक सीमित रही। शाम तक रामगंगा पुल से हुल्लापुर तक वाहन धीमी गति से आगे बढ़ सके।

About News Desk (P)

Check Also

20 रुपये की पर्ची में निकले 100 रुपये, फिर लगवा ली सोने की अंगूठी; बोले-दांव खाली…

आगरा:  उत्तर प्रदेश के आगरा में पालीवाल पार्क में टहलने आने वाले लोगों को टप्पेबाज ...