Breaking News

सियाचिन में पहले अग्निवीर की शहादत, सेना ने कहा- अक्षय के बलिदान को सलाम

देश की रक्षा के लिए लाखों जवान सरहद पर तैनात हैं. इन्हीं जवानों में से एक अग्निवीर ने आज देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी. लद्दाख में सियाचिन ग्लेशियर में तैनात अग्निवीर (ऑपरेटर) गावटे अक्षय लक्ष्मण शहीद हो गए हैं.

अक्षय पहले अग्निवीर हैं, जो ऑपरेशन में दौरान शहीद हुए हैं.
शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़े हैं- भारतीय सेना
अग्निवीर (ऑपरेटर) गावटे अक्षय लक्ष्मण की शहादत पर भारतीय सेना ने सोशल मीडिया पोस्ट पर एक शोक संदेश में लिखा है कि हम दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़े हैं. हालांकि अक्षय की शहादत किस वजह से हुई है, यह जानकारी सामने नहीं आई है.

जनरल मनोज पांडे ने दी श्रद्धांजलि

चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल मनोज पांडे और भारतीय सेना के सभी रैंक के अधिकारियों ने सियाचिन की दुर्गम ऊंचाइयों पर ड्यूटी करते हुए शहीद हुए अग्निवीर गवते अक्षय लक्ष्मण को श्रद्धांजलि दी है.

11 अक्टूबर को एक अग्निवीर ने की थी आत्महत्या

बता दें कि इससे पहले 11 अक्टूबर को पुंछ सेक्टर में संतरी ड्यूटी के दौरान अग्निवीर अमृतपाल सिंह ने आत्महत्या कर ली थी. सेना ने अमृतपाल को गार्ड ऑफ ऑनर नहीं दिया था, क्योंकि ऐसे मामलों में सैन्य अंत्येष्टि का अधिकार नहीं है. सेना ने बताया था कि हर साल करीब 140 जवान आत्महत्या या चोटों के कारण अपनी जान गंवा देते हैं. ऐसी स्थिति में सेना की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर नहीं दिया जाता है.

About News Desk (P)

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...