Breaking News

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में एक आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों और दहशतगर्दों के बीच मुठभेड़ जारी

सोपोर:  जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों से मुठभेड़ में एक दहशतगर्द को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक सोपोर को राफियाबाद में सोपोर पुलिस और 32 राष्ट्रीय राइफल की संयुक्त टीम ने ऑपरेशन चलाया हुआ है।फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और सर्च ऑपरेशन चलाया है। सूत्रों के मुताबिक अभी कुछ आतंकी छिपे हो सकते हैं। वहीं अभी मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो सकती है। पुलिस इसकी शिनाख्त करने में जुटी हुई है।

लश्कर का मददगार लगा हाथ
इससे पहले शुक्रवार को सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी थी। सेना ने पीओके निवासी और लश्कर-ए-तैयबा आतंकी समूह के एक मददगार गिरफ्तार किया था, उसकी पहचान जहीर हुसैन शाह के रूप में हुई है। सुरक्षा बल ने उसे पुंछ में पकड़ा था।

राज्य में तैनात भारी सुरक्षाबल
वहीं प्रदेश में होने वाले चुनावों में कोई खलल न पड़े इसके लिए केंद्र सरकार ने भारी सुरक्षाबल की तैनाती की है। अब तक अर्धसैनिक बलों की लगभग 300 कंपनियों तैनात की जा चुकी हैं। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि कंपनियों को श्रीनगर, हंदवाड़ा, गांदरबल, बडगाम, कुपवाड़ा, बारामुला, बांदीपोरा, अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा, अवंतीपोरा और कुलगाम में तैनात किया गया है। कश्मीर घाटी में विधानसभा चुनावों के सुचारू संचालन के लिए सुरक्षा प्रदान करने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीमा सुरक्षा बल, सहस्त्र सीमा बल और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस सहित अर्धसैनिक बलों की 298 कंपनियां तैनात की गई हैं।

18 सितंबर से होंगे चुनाव

अधिकारियों के अनुसार, श्रीनगर को सबसे अधिक कंपनियां (55) मिली हैं, इसके बाद अनंतनाग (50), कुलगाम (31), बडगाम, पुलवामा और अवंतीपोरा (24 प्रत्येक), शोपियां (22), कुपवाड़ा (20), बारामुला (17), हंदवाड़ा (15), बांदीपोरा (13) और गांदरबल (3) मिली हैं। तीन चरण के चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना मंगलवार को जारी की गई थी। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण का 25 सितंबर और तीसरे व अंतिम चरण का मतदान एक अक्तूबर को होगा। जबकि चुनावों की मतगणना चार अक्तूबर को होनी है।

About News Desk (P)

Check Also

मुंबई वालों को आर्च ब्रिज की सौगत, फडणवीस बोले- 25 साल से बंद प्रोजेक्ट को भाजपा ने पूरा किया

मुंबई:  अब मरीन ड्राइव से बांद्रा तक का सफर आसान होगा। गुरुवार को सीएम एकनाथ ...