Breaking News

एक हजार बच्चों ने नशामुक्त रहने का लिया संकल्प

चंद्रशेखर आजाद पब्लिक इंटर कॉलेज, महोना और आदर्श सरस्वती जूनियर हाईस्कूल, महिपतपुर पहुंचा नशामुक्ति का अमृत कलश

बीकेटी/लखनऊ। ‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के तहत आज शुक्रवार को चंद्रशेखर आजाद पब्लिक इंटर कॉलेज, महोना के 600 और आदर्श सरस्वती जूनियर हाईस्कूल, महिपतपुर के 400 विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने जीवन पर्यंत नशामुक्त रहने का संकल्प लिया।

ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने बच्चों को सीख दी कि वे अपनी दोस्ती हमेशा नशामुक्त रखें। इसके साथ वे अपने विद्यालय और अपने परिवार को भी #नशामुक्त बनाएं। नागेन्द्र ने बच्चों से कहा कि सारे बच्चे जीवन भर गुटखा-खैनी की पहली चुटकी, बीड़ी-सिगरेट की पहली फूंक और बीयर-शराब की पहली घूंट से हमेशा दूर रहें। तभी उनका सम्पूर्ण जीवन नशामुक्त रह सकेगा।

गौरतलब हो कि लखनऊ के शहरी एवं ग्रामीण इलाके में ‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के जिला प्रभारी अनिल अग्रवाल के मार्गदर्शन में नागेन्द्र सिंह चौहान नशामुक्ति का अमृत कलश लेकर भ्रमण कर रहे हैं। यह अमृत कलश यात्रा पिछले तीन महीने से निरंतर चल रही है। इसका लक्ष्य अधिक से अधिक स्कूल और कॉलेज पहुंचना है।

चंद्रशेखर आजाद पब्लिक इंटर कॉलेज, महोना की संकल्प सभा में विद्यालय के प्रबंधक दिनेश कश्यप, प्रधानाचार्य सीताराम उपस्थित थे। वहीं, आदर्श सरस्वती जूनियर हाईस्कूल, महिपतपुर की संकल्प सभा के संयोजन में स्कूल के प्रबंधक विष्णु नारायण द्विवेदी व जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल के सहयोगी अभिषेक अवस्थी ने मुख्य भूमिका अदा की

About Samar Saleel

Check Also

छुप छुप कर मिलने वाले प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने पकड़ा, करवाई शादी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। आम के बाग में चोरी छिपे मिल ...