Breaking News

UPSSSC PET एग्जाम में बचे सिर्फ 20 दिन, 20 लाख अभ्यर्थियों के लिए अभी-अभी आई बड़ी खबर…

उत्तर प्रदेश में पहली बार आयोजित होने जा रहे प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) में अब लगभग 20 दिनों का समय बचा हुआ है।  इस परीक्षा में 20 लाख से भी अधिक अभ्यर्थियों के शामिल होने की उम्मीद है और इसके लिए पूरे राज्य में 3 हजार से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए जा रहे हैं।

UPSSSC द्वारा आयोजित की जा रही PET में अभ्यर्थियों से इंडियन हिस्ट्री, इंडियन नेशनल मूवमेंट, जियोग्राफी, इंडियन इकॉनमी, इंडियन कॉन्स्टिट्यूशन एंड पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, जनरल साइंस, एलिमेंट्री अर्थमेटिक, जनरल हिंदी, जनरल इंग्लिश, लॉजिकल रीजनिंग, करेंट अफेयर्स, जनरल अवेयरनेस, एनालिसिस ऑफ 2 अनरीड पैसेज, ग्राफ इंटरप्रिटेशन और टेबल इंटरप्रिटेशन एनालिसिस जैसे इन 15 टॉपिक्स से कुल 100 अंक के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे।

राज्य में UPSSSC द्वारा भविष्य में आयोजित किए जाने वाले ग्रुप C की भर्तियों में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों का PET पास होना अनिवार्य है। इसी अनिवार्यता की वजह से इतनी बड़ी संख्या में अभ्यर्थी PET में शामिल हो रहे हैं।

अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं और बाकी बचे हुए दिनों में इसकी बेहतर तैयारी करना चाहते हैं, तो आपको तुरंत सफलता द्वारा इसकी तैयारी के लिए चलाए जा रहे फ्री कोर्स से जुड़ जाना चाहिए।

 

 

About News Room lko

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...