Breaking News

इसी महीने से दिल्ली वालों को मिलेगा फ्री Wi-Fi, केजरीवाल ने किया आखिरी वादा पूरा

दिल्ली वासियों को एक और तोहफा देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वाई-फाई फ्री कर दिया है। एक व्यक्ति को प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा मिलेगा और प्रतिमाह 15 जीबी डेटा हर व्यक्ति को दिया जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम केजरीवाल ने इस बात का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि इस ऐलान के बाद आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र का आखिरी वादा पूरा कर दिया है।

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि इससे छात्रों को बहुत सहायता मिलेगी। हर क्षेत्र के लोगों को इस वाई-फाई सुविधा का लाभ मिलेगा। सीएम केजरीवाल ने बताया कि 11 हजार हॉटस्टपॉट लगाए जा रहे हैं। 4 हजार बस स्टैंड, 7 हजार मार्केट, आरडब्लयूए और हर विधानसभा क्षेत्र में लगाए जाएंगे। पहले 100 वाई-फाई का उद्धाटन 16 दिसंबर को होगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि वाई-फाई लगने शुरू हो गए हैं। इनको लगाने में 100 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इसका मॉडल रेंट मॉडल है। सरकार प्रति माह के हिसाब से कंपनी को चार्जेस देगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि हर सप्ताह 500-500 वाई-फाई लगते रहेंगे। इस तरह से 6 माह के अंदर 11 हजार हॉटस्पॉट लगा दिए जाएंगे।

Loading...

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हर 500 मीटर पर वाई-फाई मिलेगा। हर हॉटस्पॉट की 100 मीटर की रेंज होगी। कम से कम 100 MBPS की स्पीड होगी। अधिक से अधिक 200 MBPS स्पीड होगी। एक हॉटस्पॉट 200 लोग यूज कर सकते हैं। वहीं पूरी दिल्ली में एक साथ 22 लाख यूजर्स वाई-फाई यूज कर पाएंगे।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि एक एप बनाया जाएगा। वहां अपनी जानकारी यूजर को देनी होगी। एक हॉटस्पॉट से दूसरे हॉटस्पॉट तक जाने पर वाईफाई बंद नहीं होगा औटोमेटिक दूसरा कनेक्शन शुरू हो जाएगा। ये वाई-फाई लगाने का फर्स्ट फेज होगा। इसके बाद जो इलाके बच जाएंगे वहां अगले फेज में वाई-फाई लगाए जाएंगे।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

देशवासियों के बीच आपस में समन्वय होनाः मोहन भागवत

मुरादाबाद। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में हैं। यहां ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *