Breaking News

दुष्कर्म के आरोपित इंस्पेक्टर को मिली राहत, उच्च न्यायालय ने मंजूर की अग्रिम जमानत

वाराणसी। दुष्कर्म के मामले में आरोपित क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर अमित कुमार को बड़ी राहत मिल गयी है। उच्च न्यायालय प्रयागराज ने आरोपित इंस्पेक्टर अमित कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी मंजूर कर ली। आरोपित इंस्पेक्टर के अधिवक्ता अनुज यादव के अनुसार मथुरा से आई एक युवती की तहरीर के आधार पर आठ जनवरी 2020 की देर रात तत्कालीन एसएसपी वाराणसी प्रभाकर चौधरी के आदेश पर महिला थाने में क्राइम ब्रांच के तत्कालीन इंस्पेक्टर अमित कुमार के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया था। विवेचना के बाद पुलिस ने कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया। कोर्ट से कई बार सम्मन जारी किया जा चुका है। बाद में आरोपी के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया था। बावजूद इसके आरोपित इंस्पेक्टर कोर्ट में हाज़िर नहीं हुए।

जिसके बाद अदालत ने इस मामले में गंभीर रुख अख्तियार करते हुए इंस्पेक्टर अमित कुमार को फरार घोषित करते हुए उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट घोषित कर दिया। एनबीडब्ल्यू जारी होने के बाद इंस्पेक्टर ने हाइकोर्ट की शरण ली। उच्च न्यायालय प्रयागराज ने आरोपित इंस्पेक्टर अमित कुमार की ओर से प्रस्तुत अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए इंस्पेक्टर को बड़ी राहत देते हुए अग्रिम जमानत अर्जी मंजूर कर लिया।

इस मामले में आरोपित के अधिवक्ता अनुज यादव द्वारा सोमवार को उच्च न्यायालय के आदेश की छायाप्रति अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (तृतीय) आशीष राय की अदालत में प्रस्तुत किया गया। जिस पर अदालत ने उच्च न्यायालय के उक्त आदेश को नियत तिथि 10 फरवरी को न्यायालय में प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...