Breaking News

युवाओं को सड़क पर उतारकर गुमराह करने का काम कर रहा है विपक्ष- लोकदल

  • सेना की ‘अग्निवीर योजना’ से युवाओं को होंगे कई फायदे, लेकिन विरोधी हमेशा की तरह कर रहे प्रोपोगेंडा – लोकदल

  • अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन को लेकर लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने कहा- भविष्य को स्वर्णिम आधार देगी ये व्यवस्था

  • सरकार द्वारा अग्नीपथ योजना के अंतर्गत देश और प्रदेश के सरकार में कार्य कर रहे

    शासन और प्रशासन के आई.ए.एस और पी.सी.एस अधिकारी को भी ऐसे नियम के अंतर्गत लाना चाहिए- लोकदल

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Friday, June 17, 2022

लखनऊ। यूपी में केन्द्र सरकार की ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर देश के कई राज्यों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहा हैं। हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने चिंता जताई है। उन्होंने युवाओं से अपील की है कि यह सरकार का कोई दबाव नहीं है अपनी स्वेच्छा से अग्निवीर बनकर देश की सेवा कर सकते हैं छात्र किसी के बहकावे में न आएं।

युवाओं को सड़क पर उतारकर गुमराह करने का काम कर रहा है विपक्ष- लोकदल

श्री सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम को सराहना करने के साथ-साथ यह भी आग्रह किया है कि देश के और प्रदेश के सभी सरकारी नौकरियों में भी ऐसी 4 वर्षो तक अग्निवीर नौकरी करने की व्यवस्था होनी चाहिए। सरकार की इस व्यवस्था से सरकारी खजाने में में काफी फायदा होगा। लोकदल की यह मांग है कि केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए इस व्यवस्था में सरकारी खजाने से लूट पहुंचाने वाले सरकारी अफसरों द्वारा खर्चों पर भी रोक लग सकती है।

अफसरों को 5 वर्ष में हर बार की तरह नई तरीके से परीक्षा को पास करनी होगी, ताकि सक्षम अफसर आगे जा सके असक्षम अफसर को बाहर का रास्ता दिखाया जा सके। सरकारी अफसरों द्वारा जनता के टैक्स के पैसे को अपने निजी संसाधनों में खर्च कर रहे सरकारी अफसरों पर भी लगाम लगाया जा सकता है। केंद्र सरकार द्वारा अग्निवीर योजना को लोकदल सराहना करता है कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किया गया यह योजना और भी सरकारी व्यवस्थाओं में लागू होना चाहिए।

About reporter

Check Also

लक्ष्मण टीला में पूजा करने और सर्वे कराये जाने को लेकर हिन्दू महासभा पहुंची कोर्ट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Friday, July 01, 2022 लखनऊ। अखिल ...