Breaking News

इन 13 जिलों के लिए जारी ऑरेंज अलर्ट, ओलावृष्टि के साथ बारिश की चेतावनी

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के कारण लगातार बारिश हो रही है। प्रदेश के जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग में शनिवार को जमकर बारिश हुई। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने आज 13 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है। आज बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ जिलों में दोपहर बाद तीव्र मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं ओलावृष्टि और बारिश की संभावना है।

👉फैजाबाद से 70 किमी दक्षिण-पूर्व में 5.9 तीव्रता का भूकंप, एनसीआर में महसूस किए गए झटके

ऑरेंज अलर्ट Orange Alert

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने आज 13 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग ने इन जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, पाली, सवाईमाधोपुर, टोंक, अजमेर, जयपुर, करौली, धौलपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़ और बांरा में मेघगर्जन के साथ-साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है।

👉नया संसद भवन भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में नया स्वर्णिम अध्याय : योगी आदित्यनाथ

इसके साथ-साथ करौली, पाली और आसपास के क्षेत्रों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है। इसके अलावा 29 मई को बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश की संभावना जताई है।

इन जिलों में हुई बारिश

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश के कई जिलों में शनिवार को जमकर बादल बरसे। चूरू के सरदारशहर, अलवर के तिजारा, रामगढ़, बानसूर, बहरोड़, जयपुर के किशनगढ़-रेनवाल, सांभर, चौंमू, दूदू, जमवारामगढ़, सागांनेर, सीकर के श्रीमाधोपुर, दांतारामगढ़ समेत कई जगहों पर 2 मिमी. से 30 मिमी. तक जमकर बारिश हुई।

इन जिलों में ऐसा रहा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार अजमेर में अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री, बाड़मेर में 40.4 डिग्री, बीकानेर में 36.2 डिग्री, चूरू में 33.9 डिग्री, जैसलमेर में 40 डिग्री, कोटा में 38.4 डिग्री, उदयपुर में 37.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...