Breaking News

युवाओं के सर्वांगीण विकास और महिला सशक्तिकरण के दृष्टिगत मार्शल आर्ट शिविर का आयोजन

लखनऊ विश्वविद्यालय में विगत कई दिनों से जी-20 के विषय को युवाओ के मध्य और व्यापक बनाने के लिए अनेको कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी श्रृंखला में आज राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की ओर से युवाओं के सर्वांगीण विकास और महिला सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए मार्शल आर्ट शिविर का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन विवि कनेक्ट प्रोग्राम की समन्वयक प्रो पूनम टंडन और कार्यक्रम अधिकारी डाॅ अल्का मिश्रा के नेतृत्व में हुआ। शिविर में ड्रैगन अकेडमी के संचालक तथा अंतर्राष्ट्रीय कुंग फू ग्रैंड मास्टर ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने अपनी टीम के साथ छात्र- छात्राओं को आत्मरक्षा के गुरू सिखायें।

मोदी सरकार का अंतिम पूर्ण केंद्रीय बजट में नई योजनाओं का ऐलान, जानिए आप भी

प्रशिक्षण सत्र में आत्मरक्षा के विभिन्न तकनीकों का प्रशिक्षण प्रदान किया गया जिसमें विभिन्न प्रकार के आत्म रक्षा तकनीको का प्रशिक्षण दिया गया जिसमें 6 प्रकार के आक्रमण और बचाव की तकनीक शामिल थे हाथों को छुड़ाने का विभिन्न प्रकार से प्रशिक्षण दिया गया तथा किस प्रकार से पैरों से आक्रमण किया जा सकता है बताया गया। इस मौके पर एनएसएस काॅडीनेटर प्रो रूपेश कुमार, चीफ़ प्रोवोस्ट प्रो अनूप कुमार सिंह, प्रो अमृतांशु शुक्ला, प्रो मधुरिमा लाल मौज़ूदा रहे तथा उन्होंने युवाओं का उत्साहवर्धन किया।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...