Breaking News

किसानों और बेरोजगार युवाओं का नहीं रखा है इस बजट में ख्याल- लोकदल

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने आज पेश हुए बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि बजट में किसानों, रोजगारों और शिक्षा के लिए कुछ नहीं मिला है। यह बजट सिर्फ आंकड़ा व जनता के साथ धोखा है। सरकार ने तो मध्यम वर्ग के लिए टैक्स का नया मायाजाल तोहफे के रुप में दिया है। देश में 20 करोड़ युवा हैं, जिनके पास रोज़गार नहीं है, महंगाई है, भुखमरी बढ़ रही है। बजट से आम लोगों को सरकार ने कुछ भी राहत नहीं दी है।

लोकदल-चौधरी सुनील सिंह

युवाओं को उम्मीद थी। किसान भाजपा सरकार की गलत नीतियों और वादाखिलाफी से मारा जा रहा है। ना तो किसानों की आय दुगनी हुई।

केन्द्रीय बजट महज सपने जैसा, जिसमें केवल कार्पोरेट जगत को मिलेगा फायदा-अनूप सिंह पटेल

श्री सिंह ने आगे कहा है कि सरकार भविष्य के खोखले सपने दिखाकर वर्तमान की जटिल परिस्थितियों से लोगों का ध्यान भटकाना चाहती है। यह प्रवृत्ति देश और अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी नहीं है।इस सरकार में सिर्फ आंकड़ा दिख रहा। इस बजट से किसी का भला नहीं होने वाले।

सरकार का बजट 2023-24 आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया

“इस बजट में ना तो किसानों के लिए एमएसपी बढ़ी, और ना ही युवाओं के रोजगार के लिए कुछ किया गया। आज पेश हुए बजट 2023-2024 पर सरकार ने तो मध्यम वर्ग के लिए तोहफा दिया है। लेकिन देश में 20 करोड़ युवा हैं, जिनके पास रोज़गार नहीं है, महंगाई है, भुखमरी बढ़ रही है। बजट से आम लोगों को सरकार ने कुछ राहत दी है, लेकिन यह किसान को निराश करने वाला बजट है।” सुनील सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...